ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीत22 तक पूरे कराए काम, नहीं तो होगी कार्रवाई :डीएम

22 तक पूरे कराए काम, नहीं तो होगी कार्रवाई :डीएम

निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में डीएम ने सचिवों को दिए कड़े निर्देश गांधी प्रेक्षागृह में शनिवार को डीएम पुलकित खरे एडीओ पंचायत और सचिवों के साथ...

22 तक पूरे कराए काम, नहीं तो होगी कार्रवाई :डीएम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 17 Jan 2021 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

गांधी प्रेक्षागृह में शनिवार को डीएम पुलकित खरे एडीओ पंचायत और सचिवों के साथ बैठक कर कायाकल्प, पंचायत भवन और शौचालय आदि निर्माण कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में डीडीओ योगेंद्र पाठक ने बताया कि जिले में 80 से 90 फीसदी के बीच 20 सचिव तथा 80 प्रतिशत से कम दो सचिवों के कार्य पाए गए हैं। इस सम्बंध मे डीएम पुलकित खरे ने सम्बंधित सचिवों को एक सप्ताह केअन्दर सभी कार्य पूरे कराने के कड़े निर्देश दिए। कहा कि आगामी 22 जनवरी की बैठक तक समस्त कायाकल्प के कार्यों को पूरे होने चाहिए। अच्छा कार्य करने सचिवों का उसी दिन चयन कर उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। पंचायत भवन के कार्यों पर डीएम ने सचिवों से कहा कि पंचायत भवन शासन की प्राथमिकता के कार्यों में सम्मिलित है।

युद्व स्तर पर कार्य संचालित कर भवनों का निर्माण पूरा कराए। डीएम ने सभी बीडीबो को निर्देश दिए कि जिन ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन के लिए जमीन उपलब्धता नही है, वहां तत्काल एसडीएम से समन्वय स्थापित कर भूमि उपलब्धता कराए। कहा कि सामुदायिक शौचायल लगभग पूर्ण कर लिए गए, पर कुछ अवशेष कार्यों को भी पूर्ण करा लिया जाए। व्यक्तिगत शौचालयों की समीक्षा के दौरान समस्त सचिवों को निर्देश दिए कि पात्रता सूची भेजने से पूर्व जांच अवश्य कर ली जाए। बैठक में सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, डीडीओ योगेंद्र पाठक, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, एडीओ पंचायत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें