ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबारात से घर पहुंचे परिजन, कमरे में लटकी मिली विवाहिता, झकझोर कर रख देगी आगे की खबर

बारात से घर पहुंचे परिजन, कमरे में लटकी मिली विवाहिता, झकझोर कर रख देगी आगे की खबर

दहेज में 50 हजार रुपए न देने पर विवाहिता की हत्या कर देने का आरोप ससुरालियों पर लगा है। विवाहिता के परिजनों ने थाना बरखेड़ा में पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई...

बारात से घर पहुंचे परिजन, कमरे में लटकी मिली विवाहिता, झकझोर कर रख देगी आगे की खबर
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 23 Apr 2018 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज में 50 हजार रुपए न देने पर विवाहिता की हत्या कर देने का आरोप ससुरालियों पर लगा है। विवाहिता के परिजनों ने थाना बरखेड़ा में पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विवाहिता रविवार रात को ससुराल में फंदे पर लटकी मिली है। बरेली जनपद के क्योलड़िया थाना क्षेत्र के ग्राम बिहारीपुर निवासी रामकुमार की 22 वर्षीय पुत्री रेखा देवी का विवाह 19 नवंबर 2016 को थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम सिमरिया ताराचंद निवासी सुनील कुमार गंगवार पुत्र बागेश्वर दयाल से हुआ था। रविवार रात को विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव दुपट्टे से बने फंदे पर कुंडे से लटका मिला।

ससुरालियों के मुताबिक जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त घर के सभी लोग गांव में ही एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे घर पहुंचे तो दरवाजा भीतर से बंद मिलने पर उसको तोड़कर अंदर घुसे तो रेखा का शव लटका हुआ था। इसकी सूचना पुलिस व विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों को दी गई। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर बरखेड़ा मनोज कुमार त्यागी फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इधर विवाहिता के पिता रामकुमार ने बरखेड़ा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बेटी से ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। रुपए न देने पर विवाहिता को आए दिन प्रताड़ित किया जाता था। रविवार रात को भी ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या कर दी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने उनको दी है न कि ससुरालियों ने। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सुनील कुमार, ससुराल बागेश्वर दयाल, सास बुद्धो देवी, देवर सर्वेश बहनोई तुलाराम के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर बरखेड़ा मनोज त्यागी ने बताया कि आरोपी पति को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें