Winner is varun gandhi from BJP in Pilibhit - पीलीभीत लोकसभा सीट से भाजपा के वरुण गांधी जीते DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीलीभीत लोकसभा सीट से भाजपा के वरुण गांधी जीते

पीलीभीत लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने दो लाख 55 हजार पांच सौ 67 वोटों से महागठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा को हराया। मतगणना के शुरूआती दौर से ही वरुण गांधी बढ़त बनाए हुए थे। 29 राउंड में हुई गिनती के दौरान कभी भी वरुण गांधी की बढ़त कम नहीं हुई। जैसे ही जीत की सूचना कार्यकर्ताओं तक पहुंची वे उत्साह से झूम उठे। वरुण गांधी के दिल्ली होने के कारण उनके ओएसडी कमलकांत ने जीत का प्रमाणपत्र लिया।

लखीमपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी जीते

मतगणना के सुबह आठ बजे से शुरू होने के बाद ही भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने पहले राउंड में 12 हजार वोटों की लीड हासिल की। देर शाम आए परिणाम के बाद भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने सात लाख 45 हजार 49 वोट पाकर जीत हासिल की। उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा को दो लाख 55 हजार 567 वोटों से हराया। हेमराज वर्मा को कुल चार लाख 48 हजार 922 वोट मिले। यहां बता दें कि हेमराज वर्मा सपा सरकार में राज्यमंत्री और बरखेड़ा विधानसभा से विधायक भी रहे चुके हैं। 

आंवला लोकसभा सीट से भाजपा के धर्मेन्द्र कश्यप जीते

भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी को सदर विधानसभा से एक लाख 39 हजार 686 वोट, बरखेड़ा विधानसभा से एक लाख 57 हजार आठ सौ 73 वोट, बीसलपुर विधानसभा से एक लाख 39 हजार 359 वोट, पूरनपुर विधानसभा से एक लाख 45 हजार तीन सौ 82 वोट, बहेड़ी विधानसभा से एक लाख 20 हजार 55 वोट मिले हैं। इसी तरह महागठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा को सदर विधानसभा से 1 लाख 13 हजार आठ सौ 15 वोट, बरखेड़ा विधानसभा से साठ हजार सात सौ दो वोट, बीसलपुर विधानसभा से 74 हजार पांच सौ 93 वोट,पूरनपुर विधानसभा से 95 हजार 686 वोट, बहेड़ी विधानसभा से एक लाख 13 हजार आठ सौ 17 वोट मिले हैं। भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी को एक हजार सात सौ 94, महागठबंधन प्रत्याशी हेमराज वर्मा को एक हजार सात सौ 82 पोस्टल बैलेट वोट भी मिले हैं। भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी की अनुपस्थिति में उनके ओएसडी कमलकांत को जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने प्रमाणपत्र दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Winner is varun gandhi from BJP in Pilibhit