ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमहाविद्यालय की जमीन पर बीस कड़ी किसान की पाई गई गेहूं की फसल

महाविद्यालय की जमीन पर बीस कड़ी किसान की पाई गई गेहूं की फसल

सूबे के राज्यपाल रामनाईक के आदेश पर महाविद्यालय की जमीन का सीमांकन शुरू किया गया, जो मंगलवार को समाप्त हो...

महाविद्यालय की जमीन पर बीस कड़ी किसान की पाई गई गेहूं की फसल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 27 Feb 2018 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के राज्यपाल रामनाईक के आदेश पर महाविद्यालय की जमीन का सीमांकन शुरू किया गया, जो मंगलवार को समाप्त हो गया। एक किसान के खेत में बीस कड़ी गेहूं की फसल पाना बताया गया है। किसान की भी दस कड़ी महाविद्यालय की जमीन पर निकली है। अंतिम दिन तहसीलदार ने महाविद्यालय पहुंचकर सीमांकन कर रही राजस्व टीम को निर्देश देते हुए जल्द रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को भेजने को कहा।गन्ना कृषक महाविद्यालय में 23 फरवरी को प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक कालेज के पुरातन और मेधावी छात्रों को सम्मानित करने आए थे। महाविद्यालय की जमीन उनके नाम होने और अतिक्रमण होने की जानकारी पर उन्होंने सीमांकन कराने के निर्देश दिए थे। राज्यपाल ने डीएम को जमीन सम्बंधी पत्रावली के साथ पेश होने को कहा था।

उनके आदेश पर आरआई पूरन सिंह राना सहित लेखपाल रश्मि मिश्रा, नरेशचंद्र, लेखराज शर्मा, जगदीश राजपूत और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की पांच सदस्यीय टीम गठित की गई थी जो पिछले पांच दिनों से जमीन के सीमांकन में लगी हुई थी। मंगलवार को सीमांकन का कार्य पूरा कर लिया गया। तहसीलदार आनंद प्रकाश राय ने बताया कि कालेज की बीस कड़ी जमीन में एक किसान के गेहूं की फसल खड़ी है। किसान की भी दस कड़ी कालेज में जमीन निकली है। कहीं भी अबैध कब्जा नहीं पाया गया है। जिन व्यक्तियों पर कब्जे की आशंका जताई जा रही थी उन लोगों उन लोगों के कोई कब्जे नहीं पाए गए। सीमांकन कार्य पूरा कर लिया गया है।

रिपोर्ट अधिकारियों को भेजी जा रही है। कालेज कमेटी के हरप्रसाद, लक्ष्मीकांत भारद्वाज, ढाकनलाल, गिरधारीलाल, मोहन सिंह और सतेन्द्र सिंह आदि कई लोग भी पैमाइश के समय मौजूद रहे। उन्होंने तहसीलदार को लिखित रुप से पैमाइश पूरी होने के बाद अब महाविद्यालय की जमीन में पक्के पिलर लगवाने की मांग की है। हरप्रसाद ने बताया कि कालेज के उत्तर पूर्व तालाब के पास कुछ लोगों ने जमीन पर फसल बो रखी थी जो पैमाइश में सामने आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें