ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबिलसंडा मंडी में सोमवार को भी नहीं हुई तौल

बिलसंडा मंडी में सोमवार को भी नहीं हुई तौल

उपमंडीस्थल बिलसंडा में प्रशासन की दावों के बाद भी सोमवार को भी धान की खरीद शुरू नहीं हो सकी। तीन दिन में यहां 80 किसानों का धान तौल के इंतजार में...

बिलसंडा मंडी में सोमवार को भी नहीं हुई तौल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 20 Oct 2020 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलसंडा। हिन्दुस्तान संवाद

उपमंडीस्थल बिलसंडा में प्रशासन की दावों के बाद भी सोमवार को भी धान की खरीद शुरू नहीं हो सकी। तीन दिन में यहां 80 किसानों का धान तौल के इंतजार में पड़ा है। दिन रात आज कल के इंतजार में किसानों में गुस्सा है।

पहले शनिवार को ही धान क्रय केन्द्र लगाने की बात प्रशासन ने किसानों से कही थी। बाद में रविवार और फिर सोमवार। लेकिन क्रय केन्द्र नहीं लग सके। शनिवार को किसानों के हंगामे के बाद एसडीएम बीसलपुर ने बिलसंडा से सटे क्रय केन्द्रों को यहां शिफ्ट करने के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी है। विधायक रामसरन वर्मा भी यहां किसानों के बीच पहुंचे थे। सोमवार को क्रय केन्द्र नहीं पहुंचे तो किसानों ने फिर से डीएम एसडीएम से बात की। किमसं के आंदोलन प्रभारी प्रेम सागर पटेल ने डीएम से बात की, तो डीएम ने आदेश जारी होने की बात कही। किसान खुशी में इंतजार करते रहे। लेकिन शाम तक हुआ कुछ नहीं। मंडी में करीब 3 हजार क्विंटल के आसपास धान पहुंच चुका है।

मंगलवार सुबह से किसानों का धान हर हाल में तुलना शुरू हो जाएगा। आदेश जारी हो चुका है। डिप्टी आरएमओ को भी क्रय केन्द्र मंडी बिलसंडा में शिफ्ट कराने को कहा गया है। उम्मीद है कि शाम तक ही केन्द्र पहुंच जाएंगे।

राकेश गुप्ता एसडीएम बीसलपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें