ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीत विश्व स्वेत दिवस पर सम्मानित किए गए दृष्टि बाधित कमल

विश्व स्वेत दिवस पर सम्मानित किए गए दृष्टि बाधित कमल

डीएम पुलकित खरे के प्रयास से गुरुवार को जिले में पहली बार आज अंतरराष्ट्रीय स्वेत केन दिवस मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर गांधी सभागार में डीएम की...


विश्व स्वेत दिवस पर सम्मानित किए गए दृष्टि बाधित कमल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 16 Oct 2020 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

डीएम पुलकित खरे के प्रयास से गुरुवार को जिले में पहली बार आज अंतरराष्ट्रीय स्वेत केन दिवस मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर गांधी सभागार में डीएम की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में डीएम ने अन्र्तराष्ट्रीय जूडो में गोल्ड मेडल व वर्तमान में दृष्टिवाधित उप्र क्रिकेट टीम के के कप्तान कमल शर्मा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यशाला में अधिकारियों, गैर सरकारी व संस्थाओ/ शैक्षणिक संस्थाओं को स्वेत केन एवं दिव्यांगजन को मुख्य धारा से जोड़ने के प्रति आम जनमानस को संवेदनशील बनाये जाने के लिए प्रेरित किया। दृष्टिबाधित कमल शर्मा ने ने सेंसर युक्त श्वेत छड़ी के संबंध मे जानकारी दी। कहा कि नेत्र दिव्यांगजन इस छड़ी के माध्यम से दो फिट तक आने वाली रुकावट के बारे में सचेत कर देती है और इसको जनपद के नेत्र दिव्यांग जनों को उपलब्ध कराने के अपील की गई। इस क्रम में डीएम ने कमल शर्मा को उपलब्धियों की बधाई देते हुए उनके द्वारा नेत्र दिव्यांगजनों के लिए रखे गए सुझाव के प्रति आश्वस्त किया। कार्यशाला में एआरटीओ अमिताभ राय, बीएसए चन्द्रकेश सिंह आदि अफसर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें