ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबिजली कनेक्शन न होने की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बिजली कनेक्शन न होने की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

कनेक्शन से वंचित ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। आरोप है कि अधिकारियों की उदसीनता के चलते उन लोगों के बिजली कनेक्शन नहीं हो पा रहे...

बिजली कनेक्शन न होने की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 19 Sep 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

कनेक्शन से वंचित ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। आरोप है कि अधिकारियों की उदसीनता के चलते उन लोगों के बिजली कनेक्शन नहीं हो पा रहे हैं।

इससे लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने समस्या को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर निस्तारण कराने की मांग की है। सरकार हर घर में बिजली पहुंचाने को कई योजनाएं चला रही है लेकिन विभागीय अधिकारियों की उदसीनता के चलते लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

पूरनपुर देहात के बारसी नगर (अमरूद वाली गौटिया) रहने वाले दर्जनों लोग मंगलवार को तहसील परिसर में एकत्र हुए। यहां पर बिजली कनेक्शन न होने की समस्या को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बिजली पोल अधिक दूरी पर होने से उन लोगों को बिजली कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है।

कनेक्शन कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। कनेक्शन की समस्या को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया। इससे गौटिया के दर्जनों लोग कनेक्शन से वंचित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन 150 मीटर दूरी से अधिक लकड़ी की बल्लियों पर तार डालकर चल रहे हैं।

ऐसे में बल्लियों पर बिजली करंट उतर आता है जिससे बच्चों को खतरा बना हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने बिजली पोल लगवाकर कनेक्शन दिलवाने, लकड़ी की बल्लियों से तार हटवाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में सलमान, कमालुद्दीन, इवरार, मो. असलम, सिराजुद्दीन, सलमान खां, टीकू, हिलाल, निसारुद्दीन, फिरोज, भूरा सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

दुकान के ऊपर से हटाया जाए वैंचर तार पूरनपुर। नगर के तनवीर उल हसन ने डीएम को दिए पत्र में दुकान के ऊ पर से डाला गया बिजली वैंचर तार हटवाने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि इस समस्या के निस्तारण को लेकर कई बार बिजली एसडीओ और जेई के अवगत कराया जा चुका है। पत्र में दुकान की छतरी से वैंचर लाइन को हटवाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें