DA Image
25 जनवरी, 2021|4:43|IST

अगली स्टोरी

नदी किनारे पंचायत भवन बनने पर भड़के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

नदी किनारे पंचायत भवन बनने पर भड़के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पूरनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

नदी किनारे पंचायत भवन के विरोध में दर्जनों ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर विरोध जताया। दूसरी जगह का प्रस्ताव बनाने को लेकर एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा है। ग्रामीणों का कहना निचली जगह पर पंचायत भवन बनने से उसका सही उपयोग नहीं हो सकेगा।

गांव में पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय को लेकर सरकार काफी जोर दे रही है। पूरनपुर ब्लॉक क्षेत्र में शेष बचे सभी गांव में पंचायत भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण को लेकर तहसील से जगह का प्रस्ताव पास किया जाता है। पूरनपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव सुंदरपुर में कुछ दिन पहले तहसील से जमीन का प्रस्ताव पास हुआ था। यह जमीन नदी किनारे होने के चलते यहां अक्सर पानी भरने का खतरा बना रहता है। बरसात के दिनों में यह जगह पूरी तरह जलमग्न हो जाती है। इसके चलते यहां मगरमच्छ सहित कई वन्यजीव जंतुओं का खतरा बना रहता है।

ग्रामीणों ने जगह बदलने को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की लेकिन समस्या का समाधान हो सका। बुधवार को गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर जगह बदलने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। मामले की शिकायत एसडीएम से की गई है। प्रदर्शन करने वालों में प्रगट सिंह, मंजीत सिंह, लखबीर सिंह, सतनाम सिंह, संदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, रमेश कुमार, बलजिंदर सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Villagers agitated over construction of Panchayat building on river bank