ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतचर्चित बीडीओ का रुपये लौटाते वीडियो वायरल

चर्चित बीडीओ का रुपये लौटाते वीडियो वायरल

विधायक रामसरन वर्मा की शिकायतों पर बिलसंडा से हटाए गए निवर्तमान बीडीओ पीएन द्विवेदी का कोटे के नाम पर रिश्वत लौटाने का गुरुवार देर शाम एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद मामले से जुड़े...

चर्चित बीडीओ का रुपये लौटाते वीडियो वायरल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 25 Sep 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

विधायक रामसरन वर्मा की शिकायतों पर बिलसंडा से हटाए गए निवर्तमान बीडीओ पीएन द्विवेदी का कोटे के नाम पर रिश्वत लौटाने का गुरुवार देर शाम एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद मामले से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया।

वायरल वीडियो में 16 सितम्बर को पड़री मरौरी के राशन कोटे के चयन के मामले में बैठक से पहले ही रुपये लेने का मामला सामने आया है। कोटे की दुकान के लिए यहां खुद बीडीओ पर्यवेक्षण अफसर बने थे। खुली बैठक में दुकान के लिए सरस्वती स्वयं सहायता समूह और हरियाली स्वयं सहायता समूहों ने अपना आवेदन किया। सरस्वती समूह के पक्ष में कोटे की दुकान का प्रस्ताव पारित किया गया। निर्णय के विरुद्ध तीन दिन पहले दूसरे पक्ष की ओर से पड़री गांव के ही संतोष सिंह की पत्नी शैली सिंह ने डीएम पुलकित खरे से मामले की शिकायत की थी। अब वायरल वीडियो में संतोष सिंह ही खंड विकास अधिकारी से अपने रूपये वापस मांगते दिख रहे हैं। सीडीओ श्रीनिवास मिश्रा ने बताया कि सुबह मामले को दिखवाता हूं।

वायरल वीडियो अधिकारी पांच दिन पुराना बताया जा रहा है। डीएम ने शिकायतों के बाद जब बीडीओ का ट्रांसफर किया तो दूसरे पक्ष ने कोटा अपने पक्ष में न होने की बात कहते हुए रुपये वापस मांगे। वीडियो में अधिकारी पूछते दिख रहे हैं कि कितने रूपये वापस चाहिए। जिसमें सामने वाला कहता है कि काम नहीं हुआ तो सब दीजिये। तुरंत की बीडीओ अपने मेज दराज से रुपये निकाल गड्डिया सामने वाले को फेंकते हैं। उससे गिनने का कहते हैं। वो कहता है ठीक है, तो कहा जाता है कि गिनने लो गिनने में क्या है? कुछ देर तक रूपये गिने जाते हैं, बाद में सामने वाला कहता है कि साहब अब कल तो बरखेड़ा जाओगे, वहीं मुलाकात होगी? मेरे मिलने वाले भी हैं वहां? रूपये गिनने के दौरान की बीडीओ ये भी कहते हैं कि मैं तो रूपये ऐसे की रख लेता हूं, गिनता नहीं हूं? करीब पौने तीन मिनट की ये वीडियो किसने शूट की ये पता नहीं लगा है। फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद अधिकारी पर कार्रवाई होना पक्का माना जा रहा है।

वायरल वीडियो मेरे आवास का है। सामने वाला अपने पक्ष में कोटा चयन का दबाब बनाते हुए जबरन रूपये रख गया था। जिसकी मैने जमकर डांट लगाई थी, उसे भगा दिया था।

पीएन द्विवेदी, निवर्तमान बीडीओ बिलसंडा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें