DA Image
23 जनवरी, 2021|7:54|IST

अगली स्टोरी

चर्चित बीडीओ का रुपये लौटाते वीडियो वायरल

चर्चित बीडीओ का रुपये लौटाते वीडियो वायरल

विधायक रामसरन वर्मा की शिकायतों पर बिलसंडा से हटाए गए निवर्तमान बीडीओ पीएन द्विवेदी का कोटे के नाम पर रिश्वत लौटाने का गुरुवार देर शाम एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद मामले से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया।

वायरल वीडियो में 16 सितम्बर को पड़री मरौरी के राशन कोटे के चयन के मामले में बैठक से पहले ही रुपये लेने का मामला सामने आया है। कोटे की दुकान के लिए यहां खुद बीडीओ पर्यवेक्षण अफसर बने थे। खुली बैठक में दुकान के लिए सरस्वती स्वयं सहायता समूह और हरियाली स्वयं सहायता समूहों ने अपना आवेदन किया। सरस्वती समूह के पक्ष में कोटे की दुकान का प्रस्ताव पारित किया गया। निर्णय के विरुद्ध तीन दिन पहले दूसरे पक्ष की ओर से पड़री गांव के ही संतोष सिंह की पत्नी शैली सिंह ने डीएम पुलकित खरे से मामले की शिकायत की थी। अब वायरल वीडियो में संतोष सिंह ही खंड विकास अधिकारी से अपने रूपये वापस मांगते दिख रहे हैं। सीडीओ श्रीनिवास मिश्रा ने बताया कि सुबह मामले को दिखवाता हूं।

वायरल वीडियो अधिकारी पांच दिन पुराना बताया जा रहा है। डीएम ने शिकायतों के बाद जब बीडीओ का ट्रांसफर किया तो दूसरे पक्ष ने कोटा अपने पक्ष में न होने की बात कहते हुए रुपये वापस मांगे। वीडियो में अधिकारी पूछते दिख रहे हैं कि कितने रूपये वापस चाहिए। जिसमें सामने वाला कहता है कि काम नहीं हुआ तो सब दीजिये। तुरंत की बीडीओ अपने मेज दराज से रुपये निकाल गड्डिया सामने वाले को फेंकते हैं। उससे गिनने का कहते हैं। वो कहता है ठीक है, तो कहा जाता है कि गिनने लो गिनने में क्या है? कुछ देर तक रूपये गिने जाते हैं, बाद में सामने वाला कहता है कि साहब अब कल तो बरखेड़ा जाओगे, वहीं मुलाकात होगी? मेरे मिलने वाले भी हैं वहां? रूपये गिनने के दौरान की बीडीओ ये भी कहते हैं कि मैं तो रूपये ऐसे की रख लेता हूं, गिनता नहीं हूं? करीब पौने तीन मिनट की ये वीडियो किसने शूट की ये पता नहीं लगा है। फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद अधिकारी पर कार्रवाई होना पक्का माना जा रहा है।

वायरल वीडियो मेरे आवास का है। सामने वाला अपने पक्ष में कोटा चयन का दबाब बनाते हुए जबरन रूपये रख गया था। जिसकी मैने जमकर डांट लगाई थी, उसे भगा दिया था।

पीएन द्विवेदी, निवर्तमान बीडीओ बिलसंडा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Video of popular BDO returning money goes viral