DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पीलीभीत › शहर में बंद रहा टीकाकरण, पांच हजार डोज पहुंची
पीलीभीत

शहर में बंद रहा टीकाकरण, पांच हजार डोज पहुंची

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 03:50 AM
शहर में बंद रहा टीकाकरण, पांच हजार डोज पहुंची

पीलीभीत। संवाददाता

टीकाकरण के लिए लगातार लग रही कतारों के बीच शहर में आज टीकाकरण केंद्र बंद रहे। बायल नहीं होने के कारण शहर में टीकाकरण रोक दिया गया। तीस हजार डोज के सापेक्ष जिले को शाम को महज पांच हजार बायल ही उपलब्ध कराई गई हैं। अब गुरुवार को टीकाकरण कराने की तैयारी फिर से की गई है।

शहर में सर्वाधिक सक्रिय और भीड़ वाले केंद्रों में गांधी स्टेडियम और बर्न वार्ड में लोग टीकाकरण कराने पहुंचते है। पर बुधवार को इन केंद्रों पर टीकाकरण नहीं हुआ। काफी लोग यहां टीकाकरण कराने पहुंचे पर मायूस होकर लौटे। इससे लोगों को परेशानियां भी हुईं। अब जल्द ही सत्रह सितंबर को मेगा प्लान की तैयारी है ताकि अधिकाधिक लेागों को टीकाकरण कर कवर किया जा सके। इधर शासन के आदेश पर बुधवार को जिले में बच्चों के अलग अलग बीमारी के टीकाकरण के लिए सत्रों का आयोजन किया गया। स्टाफ बच्चों के टीकाकरण में लग जाने से कोरोना वैक्सीनेशन के सेंटरों में कटौती कर दी गई। इससे जिले के सभी सेंटरों पर टीकाकरण नहीं हो सका। बुधवार को बीसलपुर के तीन, पूरनपुर के महिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, अमरिया, जहानबाद और बिलसंडा में एक एक स्थान पर कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। गुरुवार को भी नियोजित सत्रों में ही टीकाकरण कराया जाएगा।

शहरी क्षेत्र में प्लानिंग के अंतर्गत बुधवार को टीकाकरण रोका गया था। अब गुरुवार को यह नियमित होगा। हमें पांच हजार बायल और मिल गई हैं। जल्द ही वृहद स्तर पर भी टीकाकरण कराने की और प्लानिंग कर रहे हैं।

- डा.आरके सिंह, नोडल अधिकारी टीकाकरण

संबंधित खबरें