ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअगर इस ब्रांड के नमक का कर रहे प्रयोग तो हो जाएं सावधान

अगर इस ब्रांड के नमक का कर रहे प्रयोग तो हो जाएं सावधान

ब्रांड के नाम बाजार में कई प्रकार के असुरिक्षत नमक बेचा जा रहा है। इसकी पोल तब खुली जब खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में एक ब्रांड के नाम से मिलाजुला नमक बिकता हुआ पाया गया।...

अगर इस ब्रांड के नमक का कर रहे प्रयोग तो हो जाएं सावधान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 17 Sep 2018 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रांड के नाम बाजार में कई प्रकार के असुरिक्षत नमक बेचा जा रहा है। इसकी पोल तब खुली जब खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में एक ब्रांड के नाम से मिलाजुला नमक बिकता हुआ पाया गया। टीम ने नमक को सीज कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। जहां जांच में भी नमक असुरक्षित पाया गया।

अभिहीत अधिकारी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि पूरनपुर क्षेत्र के घुंघचाई में एक दुकान पर ब्रांड से मिलता-जुलता नमक बिकता हुआ पाया गया। यह नामक का टाटो के नाम से बिक रहा था। दुकान के बाहर कई बोरियां में भरा नमक मिला। जांच में इस नमक में सोडियम निर्धारित मात्रा से कहीं अधिक कम पाई गई। उन्होंने बताया कि फर्जी नमक बेचने के मामले में निर्माता और विक्रेता को नोटिस भेजा गया है। दोनों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चलेगा वहीं से जुर्माना लगाया जाएगा। अभिहीत अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार के नमक और भी बाजार में बिक रहे हैं जहां पर छापामार कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें