DA Image
1 अक्तूबर, 2020|7:37|IST

अगली स्टोरी

सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यूनिवर्सिटी परीक्षाएं आज से, तैयारियां पूरी

सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यूनिवर्सिटी परीक्षाएं आज से, तैयारियां पूरी

1 / 2एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं एक सितंबर यानि आज मंगलवार से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू होंगी। विवि परीक्षा की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। परीक्षार्थियों को...

सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यूनिवर्सिटी परीक्षाएं आज से, तैयारियां पूरी

2 / 2एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं एक सितंबर यानि आज मंगलवार से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू होंगी। विवि परीक्षा की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। परीक्षार्थियों को...

PreviousNext

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं एक सितंबर यानि आज मंगलवार से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू होंगी। विवि परीक्षा की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। परीक्षार्थियों को मास्क के साथ प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा कक्ष में 40 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

जिले में उपाधि महाविद्यालय, राम लुभाई साहनी राजकीय महिला महाविद्यालय, डीपीपी महाविद्यालय धनकुना, जेएमबी इंस्टीट्यूट देवीपुरा, आदेश कॉलेज बरखेड़ा, गन्ना कृषक महाविद्यालय पुरनपुर, लक्ष्य एकेडमी डिग्री कॉलेज पूरनपुर, स्वामी एजुकेशनल कॉलेज पूरनपुर, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बीसलपुर, बालाजी रोशन लाल कॉलेज बीसलपुर आदि संचालित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल की वजह से एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। अब स्नातक और परास्नातक की यूनिवर्सिटी परीक्षाएं एक सितंबर से कराई जाएंगी। शहर के उपाधि महाविद्यालय और राम लुभाई साहनी राजकीय महिला महाविद्यालय में यूनिवर्सिटी परीक्षा की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।

परीक्षा कक्ष में सीटिंग प्लान कर दिया गया है। ताकि किसी बच्चे को परीक्षा देने में दिक्कत ना आए। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक कक्ष में 40 परीक्षार्थियों की बैठने की व्यवस्था की गई है। एक सितंबर को बीएससी तृतीय वर्ष मैथ प्रथम प्रश्न पत्र और आठवीं प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षाएं शाम 3 बजे से 5 बजे के मध्य होंगी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सामग्री को व्यवस्थित कर लिया गया है। परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों को सेनीटाइज किया जाएगा। इसके बाद ही परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति मिलेगी। उपाधि महाविद्यालय में 126 और राजकीय महिला महाविद्यालय में 200 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे।

बोर्ड पर देखते रहे सूचना

एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय की स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं शुरू हो रहे हैं। उपाधि कालेज में पढ़ने वाले छात्र परीक्षा से संबंधित नोटिस को पढ़ने के लिए जुटे रहे। इस दौरान छात्रों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा। सिटिंग के बारे में प्राचार्य से जानकारी की।

विवि की वार्षिक परीक्षा की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। कॉलेज में तृतीय पाली में बीएससी अंतिम वर्ष के पेपर में क्लास रूम में सीटिंग प्लान कर दिया गया है। इस बार छप्पन के बजाए 40 छात्रों के बिठाने की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक बच्चा मास्क पहन कर आएगा। साथ ही अपने साथ पानी की बोतल प्रत्येक परीक्षार्थी लाएगा। परीक्षा केंद्र पर सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। विश्वविद्यालय परीक्षा को सोशल डिस्टेंसिंग के बीच संपन्न कराया जाएगा।

- डॉ.विनय कुमार गर्ग, प्राचार्य उपाधि महाविद्यालय, पीलीभीत।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:University examinations from today preparation completed amidst social distancing