ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअभियान के तहत आज हटाए जाएंगे तालाबों से अवैध कब्जे

अभियान के तहत आज हटाए जाएंगे तालाबों से अवैध कब्जे

जिले के तालाबों को कब्जा मुक्त कराने को लेकर डीएम ने विशेष योजना तैयार की है। एक दिन एक तालाब अभियान के तहत तालाबों को चिन्हित कर हरहाल में कब्जा...

अभियान के तहत आज हटाए जाएंगे तालाबों से अवैध कब्जे
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 23 Jan 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

जिले के तालाबों को कब्जा मुक्त कराने को लेकर डीएम ने विशेष योजना तैयार की है। एक दिन एक तालाब अभियान के तहत तालाबों को चिन्हित कर हरहाल में कब्जा हटाया जाएगा। यह अभियान हफ्ते में दो दिन बुधवार और शनिवार को चलाया जाएगा। साथ ही कब्जेदारों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। शुक्रवार की शाम डीएम ने सभी अफसरों के साथ बैठक कर यह विशेष योजना तैयार की।

जिले में 1230 तालाब है। अधिकांश तालाबों पर अवैध कब्जे हैं, जिसकी शिकायतें लगातार डीएम पुलकित खरे के पास पहुंच रही है। इसको लेकर डीएम पुलकित खरे ने शुक्रवार की शाम अफसरों के साथ बैठक कर तालाबों से अवैध कब्जा हटवाटर तालाबों का वास्तवित रुप देने की योजना तैयार की। इसको लेकर एसडीएम, बीडीओ और सम्बंधित क्षेत्र की पुलिस अवैध कब्जा हटवाएंगी। साथ ही तालाब पर मनरेगा के तहत मनरेगा तालाब की तरह ही उसका रुप दिया जाएगा। तालाब के चारों को तार फेसिंग की जाएगी और सीढिया बनाई जाएगी। यह कार्रवाई तीन दिन के अंदर की जाएगी, जिसकी रिपोर्ट डीएम को भेजनी होगी।

आज यहां होगी कार्रवाई

तालाबों को लेकर एक दिन एक तालाब का अभियान शनिवार से शुरू हो रहा है। सभी तहसील क्षेत्रों के एक-एक तालाबों को चिहिन्त कर लिया गया है, जहां आज अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसमें पूरनपुर में खडांपुर, बीसलपुर में रामनगर, अमरिया में हरहरपुर, सदर तहसील क्षेत्र के गजरौला में स्थिति तलाबों से आज अतिक्रमण हटाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें