ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजमीन विवाद में चाचा की दरांती मारकर हत्या

जमीन विवाद में चाचा की दरांती मारकर हत्या

एक बीघा जमीन पर खड़े परवल तोड़ने को लेकर भतीजे ने पहले तो चाचा की डंडों से पिटाई की फिर सिर में दरांती मारकर उनकी हत्या कर दी। अचानक हुई वारदात से इलाके सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस ने आरोपी भतीजे को...

जमीन विवाद में चाचा की दरांती मारकर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 27 Aug 2018 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

एक बीघा जमीन पर खड़े परवल तोड़ने को लेकर भतीजे ने पहले तो चाचा की डंडों से पिटाई की फिर सिर में दरांती मारकर उनकी हत्या कर दी। अचानक हुई वारदात से इलाके सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस ने आरोपी भतीजे को हिरासत लेकर शव को भी कब्जे में ले लिया। कार्रवाई के बाद देर शाम शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। देर शाम एएसपी ने सीओ के साथ घटनास्थल का निरीक्षण भी किया।

माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव फैजुल्लागंज के रहने वाले बहादुर (48) पुत्र रामदास का अपने ही बड़े भाई लाखन से एक बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जिस जमीन पर विवाद है उसपर परवल लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि कई बार इस मामले में समझौता हुआ लेकिन बात नहीं बनी।

रविवार को बहादुर खेत की तरफ गया था। पीछे से रामदास का पुत्र गोविंद भी पहुंच गया। खेत पर ही दोनों में फिर विवाद शुरु हो गया। इसपर गोविंद ने बहादुर के सिर में डंडा मार दिया। बेहोश होने पर उसने दरांती से सिर में प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद गोविंद चुपचाप खेत से निकल गया। खेत पर गए अन्य लोगों ने जब बहादुर को पड़ा देखा तो इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। इस पर किसान की पत्नी और बेटी खेत की तरफ दौड़ पड़े। उनको रास्ते में गोविंद जाता दिखाई दिया। खेत पर पहुंचने पर उन्होंने बहादुर को उठाने की कोशिश की लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। वारदात की यूपी पुलिस के डायल सौ पर सूचना दी गई। इसपर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और रास्ते से ही गोविंद को हिरासत में ले लिया। बहादुर की पत्नी गीता ने गोविंद पर पति की हत्या करने का आरोप लगाया है। थाना पुलिस ने कार्रवाई के बाद शब कब्जे में ले लिया। वारदात को लेकर सनसनी फैली हुई है। देर शाम एएसपी रोहित मिश्रा और सीओ अनुराग दर्शन ने पुलिस टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

इंस्पेक्टर माधोटांडा जितेन्द्र सिंह यादव का कहना है कि घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है। किसान की हत्या का उसके भतीजे पर आरोप लगाया गया है जिसको हिरासत में ले लिया गया है। तहरीर मिलते ही केस दर्ज किया जाएगा।

तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

बहादुर की सबसे बड़ी पुत्री अभिलाषा (13) उससे छोटी कालज (10) और सबसे छोटा बेटा कमल (6) है। अचानक हुई वारदात से बहादुर के बेटा बेटी और पत्नी काफी बदहवास हैं। पिता का साया सिर से उठ जाने से उनके लालन पालन की भी समस्या खड़ी हो गई है।

अपना ही बन बैठा कातिल

सगे भाई रामदास का बेटा गोविंद अचानक हमला कर उसकी जान ले लेगा। इसका उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। सिर्फ एक बीघा जमीन के लिए अपने भाई का ही खून उसकी जान का प्यासा बन जाएगा यह बात परिजनों को भी नहीं पता था। अगर उनके जेहन में इस तरह की वारदात आती तो शायद यह घटना नहीं होती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें