DA Image
1 जनवरी, 2021|4:42|IST

अगली स्टोरी

यूपी : कोहरे में बस और ट्रक की टक्कर से दो की मौत, छह लोग घायल

two killed six injured in bus and truck collision in fog in pilibhit

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में शुक्रवार सुबह हादसा हो गया। आसाम हाईवे पर सुबह घना कोहरा भीषण हादसे की वजह बन गया। आमने सामने ट्रक और बस में भिडंत में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। चीख-पुकार के बीच पुलिस ने मृतको के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें सीएचसी से पीलीभीत रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन भी पहुंच गए। ट्रक में फंसे परिचालक को घंटों रेस्क्यू के बाद बाहर निकाला गया।

नव वर्ष के दिन पहली ही सुबह में प्राइवेट बस पंजाब के अमृतसर से पलिया होकर जिला लखीमपुर खीरी जा रही थी। इसमें लगभग 2 दर्जन से अधिक यात्री सवार थे। ट्रक  सिद्धार्थनगर से लगभग ढेड़ सौ जानवर लेकर मेरठ जा रहा था।  शुक्रवार सुबह 8 बजे  पूरनपुर खुटार आसाम हाईवे पर कड़ेरचौरा के पास कोहरे में अचानक हादसा हो गया। हादसे में  लखीमपुर के कस्बा गोला में मोहल्ला लालापुर निवासी बस परिचालक अमित कुमार 25 वर्ष पुत्र पुनईलाल और ट्रक पर सवार मेरठ के मोहल्ला श्यामनगर निवासी आफताब की मौके पर मौत हो गई।  

बस में सवार बंडा थाना क्षेत्र के गांव लुकमान निवासी बूटा सिंह, जालंधर निवासी सुरजीत सिंह, लखबीर कौर सहित आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। इसके अलावा ट्रक में सवार मेरठ के मोहल्ला श्यामनगर निवासी समीर, हमजा और चालक रविंद्र भी घायल हो गए। वाहनों की भिड़ंत में परिचालक समीर ट्रक में लगभग चार घंटे तक फंसा रहा। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल घायल को बाहर निकाला। ट्रक में सवार एक दर्जन से अधिक पशुओं की भी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों युवकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। वही चार घायलों की हालत गंभीर होने पर पूरनपुर सीएचसी से  जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बस में सवार मामूली रूप से घायल अन्य यात्री घरों को निकल गए। बीच रास्ते पर हुई दुर्घटना से हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सीओ प्रमोद कुमार ने बताया  आसाम हाईवे पर ट्रक और बस की भिड़ंत में दो की मौत हुई है।  शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two killed six injured in bus and truck collision in fog in pilibhit