DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूरनपुर में आई भयंकर आंधी से वृद्ध और छात्रा सहित दो की मौत

पूरनपुर में आई भयंकर आंधी से वृद्ध और छात्रा सहित दो की मौत

पूरनपुर क्षेत्र में आई भयंकर आंधी से निर्माणाधीन मैरिज लान की दीवार गिरने से चौकीदारी कर रहे वृद्ध और पीपल का पेड़ गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई। इन सहित कई हादसों में आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। अचानक आई आफत से 15 मिनट तक अफरा तफरी मची रही।

सूचना पर तहसीलदार और कोतवाल ने दोनों टीमों के साथ हादसा स्थलों का निरीक्षण किया। दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। मंगलवार को सुबह पूरनपुर क्षेत्र में अचानक भयंकर आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आंधी से नगर के सीमेंट रोड के रहने वाले अशोक शर्मा के धनाराघाट रोड स्थित निर्माणाधीन मैरिज हाल की दीवार गिर गई।

मैरिज हाल की रखवाली कर रहे मोहल्ला लाइनपार साहूकारा के कालीचरन यादव (60) की मलबे में दबकर मौत हो गई। जानकारी पर वहां भारी भीड़ उमड़ पड़ी। यहां काम कर रहे मजूदर भी घायल हो गए। मलबा हटाकर चौकीदार का शव निकाला जा सका।

सूचना मिलते ही तहसीलदार मौके पर पहुंच गए और उसमें दबे लोगों को इलाज के लिए ले गए। दूसरा हादसा नगर से दो किमी. दूर गांव खमरिया पट्टी में हुआ। यहां के रहने वाले ग्रामीण जोगेन्द्रपाल की नगर के एक स्कूल में कक्षा सात में पढ़ने वाली बेटी सुगंधा (14) आंधी से बचने के लिए घर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में खड़ा पीपल का पेड़ गिर गया। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों जगह सूचना पर तहसीलदार आनंद प्रकाश राय, नायब तहसीलदार अनुराग सिंह और प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्रपाल शर्मा टीम के साथ पहुंचे।

केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के दिल्ली से आए प्रतिनिधि कमलकांत भी छात्रा के घर गए। हादसा स्थलों का मौका मुआयना करने के बाद वृद्ध और किशोरी का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके अलावा दीवार और पेड़ गिरने से हबीबगंज के राजेश, इंदिरानगर के तौले शाह, नगर के रिफाकत, फूलबाबू, रजागंज के जाहिद हुसैन, शहाना वी, मुस्कान, माजिर हुसैन, ढका की नाजरा बेगम घायल हो गई। नाजरा और राजेश के गंभीर चोटें आई हैं।

मृतक आश्रितों को शासन से अनुमन्य मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया चल रही है। सभी जगह कितनी क्षति हुई है इसका भी सर्वे कराया जा रहा है। पात्रता में आने वाले लोगों को तुरंत मुआवजा दिया जाएगा। आनंद प्रकाश राय, तहसीलदार, पूरनपुर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two killed including elderly and schoolgirl with severe storm in Puranpur