DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिकार की तलाश में बैठे दो शिकारी दबोचे

शिकार की तलाश में बैठे दो शिकारी दबोचे

टाइगर रिजर्व क्षेत्र में जाल लगाकर सुअर का शिकार करने के लिए घात लगाए बैठे दो शिकारियों को गश्त के दौरान वन कर्मियों ने दबोच लिया। शिकारियों ने इस दोरान भागने का भी प्रयास किया पर वह इसमें सफल नहीं हो सके। शिकारियों के पास जाल के अलावा वन्यजीव को खिलाने के लिए मसरूम और कटरुआ मिला आटा भी बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेजा दिया गया।

बरसात के दौरान जंगल में शिकारियों की आमद बढ़ जाती है ओर वह वन्यजीवों का शिकार करते हैं। बरसात के मौसम में इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने और कार्रवाई के लिए फील्ड डायरेक्टर एच राजा मोहन ने कर्मियों को नियमित गश्त करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही वह खुद भी गश्त कर रहे हैं। एफडी की इस सख्ती का असर भी हो रहा है। कार्रवाई से बचने के लिए कर्मियों की गश्त से शिकारियों के हौसले पस्त हो रहे हैं। एफडी की सख्ती के चलते ही दियूरिया रेंज के कर्मियों को सफलता भी मिली है। शनिवार की रात रेंजर टीम के साथ गश्त पर थे। जंगल के भीतर टीम को कुछ आहट लगी। इसपर करीब जाकर देखा तो दो संदिग्ग्ध बैठे दिखे। टीम को देखकर उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। टीम ने दोनों को दबोच लिया और जब तलाशी ली तो उनके पास जाल बरामद हुआ। यही नहीं दोनों के पास से आटा मिला और इसमें कटरुआ और मसरूम मिला था। दोनों को रेंज लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई। बताया कि वह सुअर के शिकार की तलाश में बैठे थे। पूछताछ में दोनों ने खुद को वीरपाल और रामदयाल बताया है। दोनों दियूरिया के रहने वाले है। दोनों के पास से जाल के अलावा कुल्हाड़ी और अन्य हथियार भी मिले हैं। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेजा गया है।

गश्त के दौरान दो शिकारी पकड़े गए हैं। उनके पास से जाल बरामद हुआ, इससे यह साफ हो गया कि वह शिकार के लिए आए थे। दोनों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपियों के साथ और कौन कौन था इसकी भी पड़ताल हो रही है।

आदर्श कुमार, उपनिदेशक, पीलीभीत टाइगर रिजर्व

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two hunters sitting in search of prey