ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतक्षेत्रीय यूनानी अधिकारी सहित दो कर्मचारियों का काटा वेतन

क्षेत्रीय यूनानी अधिकारी सहित दो कर्मचारियों का काटा वेतन

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी कार्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान डीएम को काफी अनियमिताएं मिली। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए सम्बंधित...

क्षेत्रीय यूनानी अधिकारी सहित दो कर्मचारियों का काटा वेतन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 25 Feb 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी कार्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान डीएम को काफी अनियमिताएं मिली। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए सम्बंधित अधिकारी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया। साथ ही गैर हाजिर स्टाफ का वेतन भी काटा।

औचक निरीक्षण में डीएम पुलकित खरे ने कर्मचारियों का उपस्थित रजिस्टर की जांच की। इसमें क्षेत्रीय यूनानी अधिकारी मीरा वर्मा और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजकुमार अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए नो वर्क नो पे के आधार पर एक एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। स्टोररूम में सामाग्री अस्त-व्यस्त पाए जाने पर तत्काल स्टोर रजिस्टर मांगा, पर वह मौके पर नहीं मिला। इस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। डीएम ने कहा कि वित्तीय वर्ष के दौरान विभिन्न मदों में क्रय की गई सामग्री व अवशेष का विवरण कार्यालय में स्टोर रजिस्टर सहित उपलब्ध कराने को कहा। जिले में संचालित आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सालय का विवरण व कार्यरत कर्मचारियों की सूची तलब की। शौचालय व परिसर में अत्यधिक गन्दगी पाए जाने पर डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए। शौचालय टूटा पाए जाने पर तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। साथ ही जो सामग्री मरम्मत योग्य हो उसे तत्काल ठीक कराया जाए। जो सामग्री निष्प्रोज्य है उसका नियमानुसार निस्तारण किया जाए। कार्यालय परिसर में अनावश्यक व अनुपयोगी सामग्री को किसी भी दशा में न रखा जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें