ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतलॉकडाउन हटते ही नए कलेवर में दौड़ेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस

लॉकडाउन हटते ही नए कलेवर में दौड़ेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस

लॉकडाउन खत्म होने के बाद यात्रियों को त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन नए लुक में मिलेगी। इसमें हाइब्रिड कोच लगा कर चलाने की तैयारी की गई है। इसी क्रम में रेलवे ने बीस डिब्बों का रैक टनकपुर को रवाना कर दिया...

लॉकडाउन हटते ही नए कलेवर में दौड़ेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस
पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवादThu, 09 Apr 2020 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन खत्म होने के बाद यात्रियों को त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन नए लुक में मिलेगी। इसमें हाइब्रिड कोच लगा कर चलाने की तैयारी की गई है। इसी क्रम में रेलवे ने बीस डिब्बों का रैक टनकपुर को रवाना कर दिया है। नए तरह के कोच लगी रैक पीलीभीत पहुंचने के बाद स्टेशन पर मौजूद रेल कर्मी भी काफी उत्साहित दिखे। 

टनकपुर से सिंगरौली, शक्तिनगर को जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन पीलीभीत और बरेली होकर रवाना होती है। इस ट्रेन का पूरा रैक पिछले दिनों टनकपुर से मंगा लिया गया था। माना जा रहा था कि ट्रेन में आइसोलेशन प्रक्रिया करने के लिए इसके रैक को वापस किया गया है। पर ऐसा नहीं था।

रविवार को जब बीस कोच वाला रैक यहां पहुंचा तो इसके कोच कुछ अलग ही तरह के कलेवर में थे। सूत्रों मुताबिक त्रिवेणी एक्सप्रेस के कोच अब बदले हुए कलेवर में होंगे। जब लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा तक ट्रेन के कोच हाइब्रिड दिखेंगे। रविवार से पूर्व भी कुछ रैक बरेली से पीलीभीत होते हुए टनकपुर को भेज दिए गए हैं।

पहले इन कोच को एलएचबी कोच माना जा रहा था। पर रेलवे के जिम्मेदार अफसरों ने बताया कि फिलहाल यह कोच एलएचबी नहीं हाईब्रिड हैं। बता दें कि टनकपुर से पीलीभीत होकर बड़ी लाइन की दो लंबी दूरी की अहम ट्रेनें संचालित हो हरी हैं। इनमें त्रिवेणी एक्सप्रेस और ऊना हिमाचल एक्सप्रेस है।  

स्टेशन अधीक्षक ने खुली खिड़कियां कराईं बंद

ट्रेनों के कई कोच बरेली से पीलीभीत और टनकपुर भेजे गए हैं। यहां ट्रेनों के कोच को प्लेस किया गया ताकि जब लॉकडाउन खुलेगा तब ट्रेनों के रैक को सेनिटाइज करके यात्रियों की सहूलियत के हिसाब इन्हें संचालित किया जाएगा। इधर ट्रेनों के कोच की खिड़कियां खुली मिलने पर  स्टेशन मास्टर धर्मेंद्र कुमार  ने पहुंच कर इन्हें  चेक किया और खिड़कियां  बंद कराईं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें