ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतस्वास्थ्य विभाग के रडार पर रहेंगे पीलीभीत टाइगर रिजर्व आने वाले सैलानी

स्वास्थ्य विभाग के रडार पर रहेंगे पीलीभीत टाइगर रिजर्व आने वाले सैलानी

कुछ देशों में कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद पीलीभीत में भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। चूंकि इस समय टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र चल रहा है...

स्वास्थ्य विभाग के रडार पर रहेंगे पीलीभीत टाइगर रिजर्व आने वाले सैलानी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 30 Nov 2021 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

कुछ देशों में कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद पीलीभीत में भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। चूंकि इस समय टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र चल रहा है तो यहां पर देश के अलावा काफी संख्या में विदेशी सैलानी भी आते हैं। इसको देखते हुए सतर्कता और सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। ताकि कोरोना का नया वायरस जिले में एंट्री ना कर सके। सीएमओ ने इसको देखते हुए अपनी टीम को निर्देशित कर दिया है। यही नहीं सैलानियों पर नजर रखने के लिए टाइगर रिजर्व के डीडी को भी लेटर जारी किया है। जंगल से सटे होमस्टे और रिसॉर्ट संचालकों को लिखित में जारी किया गया है।

कोरोना की तीसरी लहर का असर अभी यूरोप, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस में देखा जा रहा है। इसका वायरस काफी घातक बताया जा रहा है। हांलाकि अभी देश में इस वायरस का केस सामने नहीं है फिर भी सर्तकता को बढ़ा दिया गया है। टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र चलने के कारण स्वास्थ्य विभाग काफी चितिंत है। इसको लेकर विभाग ने टाइग रिजर्व में इन देशों से आने वाले सैलानियों पर अपनी नजरों को लगा लिया है। सीएमओ डॉ सीमा अग्रवाल ने बताया 10 अक्टूबर के बाद कोरोना का जिले में कोई नया केस सामने नहीं आया है। लेकिन सतर्कता भी जरूरी है। पर्यटन सत्र शुरू होने के कारण यहां पर काफी सैलानी विदेश से भी आते हैं। इसको देखते हुए टाइगर रिजर्व प्रशासन को लेटर जारी किया जा रहा है। इसमें कहा गया है कि विदेशियों के आने पर उनकी जांच की जाए और तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी जाए, ताकि समय रहते सैलानियों की जांच हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें