DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटरुआ पकड़ो अभियान में धरे गए तीन लोग

जंगल से लाए जाने वाले कटरुआ की बिक्री रोकने और कार्रवाई के लिए डीएफओ के आदेश पर टाइगर रिजर्व और सामाजिक वानिकी की टीम ने संयुक्त रूप से स्टेशन चौराहे पर छापामार कार्रवाई की। इस इस दौरान वहां सजी कथित कटरुआ मंडी से कई लोग बोरी छोड़कर भाग गए।

टीम ने मौके से तीन लोगों को दबोच लिया। तीनों को कटरुआ सहित कार्रवाई के लिए माला रेंज भेजा गया है। छापा से हड़कंप मचा रहा।तमाम प्रयासों के बाद भी जंगल से कटरुआ की बाजार में आमद थम नहीं रही है। लगातार मिल रही सूचना पर सोमवार को टाइगर रिजर्व के डीएफओ आदर्श कुमार ने सामाजिक वानिकी और टाइगर रिजर्व के कर्मियों की संयुक्त टीम को बनाया। डीएफओ के आदेश पर टीम ने शहर में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान रेलवे स्टेशन चौराहे पर कथित कटरुआ बाजार सजा हुआ था और काफी संख्या में लोग खरीद रहे थे।

टीम को देखकर बिक्री करने वालों में अफरा तफरी मच गई और बोरी को छोड़कर लोग भागने लगे। टीम ने मौके से तीन लोगों को दबोच लिया। तीनों को पूछताछ और कार्रवाई के लिए माला रेंज भेजा गया है। तीनों के पास से भारी मात्रा में कटरुआ बरामद हुए है। छापामार कार्रवाई में सामाजिक वानिकी के वन दरोगा दिग्विजय सिंह,शेरसिंह, विशाल कुमार, सुरेन्द्र गौतम सहित कई लोग थे। माला रेंजर दिलीप श्रीवास्तव ने बताया तीन लोगों को पकड़ा गया है। तीनों कटरुआ कहां से लाए इसको लेकर पूछताछ की जाएगी। तीनों पर केस काटा जाएगा। संभावना है कि बाजार में बिकने वाला कटरुआ खटीमा की मंडी से लाया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Three people caught in Katarua Catch campaign