ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतफिर 40 डिग्री के पार पहुंचेगा तापमान

फिर 40 डिग्री के पार पहुंचेगा तापमान

सोमवार को पारा 37 डिग्री पर आ गया। पूर्वी हवाओं और आद्रता बढ़ने के चलते गर्मी बढ गई। अब 40 डिग्री तक तापमान फिर पहुंचने के आसार लगाए जा रहे हैं। वहीं मंगलवार को और तापमान फिर से बढ़ने के आसार...

फिर 40 डिग्री के पार पहुंचेगा तापमान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 09 Jun 2020 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को पारा 37 डिग्री पर आ गया। पूर्वी हवाओं और आद्रता बढ़ने के चलते गर्मी बढ गई। अब 40 डिग्री तक तापमान फिर पहुंचने के आसार लगाए जा रहे हैं। वहीं मंगलवार को और तापमान फिर से बढ़ने के आसार हैं।

पिछले तीन दिनों से आसमान से आग बरस रही है। सोमवार का दिन भी गरम रहा। पारा बढ़कर 37 डिग्र्री तक पहुंच गया। ऐसे में घरों से लेकर बाहर निकलने वाले लोग गर्मी से बेहाल रहे। आसमान से आग उबलता सूरज और जमीन पर चल रही तेज हवाओं के झोकों ने लोगों को बेहाल कर दिया। घरों में तपती दीवारों ने लोगों का बैठना मुश्किल कर दिया। जून महीने का यह दिन सबसे ज्यादा गरम रहा है।

कृषि वैज्ञानिक डॉ एसएस ढाका ने बताया कि पूर्वी हवाओंं और आर्दता के बढ़ जाने से मौसम अधिक गर्म रहा है। अभी दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। सोमवार को अधिकतम तापमान 37.2 और न्यूनतम तापमान 25.2 दर्ज किया गया। पिछले दिनों अभी बरसात से मौसम ठंडा हो गया था और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिल गई थी। सूरज ने फिर आग उगलना शुरू कर दिया है। सोमवार को भी धूप में अपने तेवर दिखाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें