ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतप्रधान ने अपने भाई के नाम कटवा दिए हजारों के चेक

प्रधान ने अपने भाई के नाम कटवा दिए हजारों के चेक

आखिरकार ग्राम पंचायत में विकास कार्य के नाम पर हुए फर्जीवाड़े की पोल खुल ही गई। विकास कार्य के नाम पर ग्राम प्रधान ने अपने ही भाई के नाम हजारों रुपये के चेक काट दिए। शिकायत के बाद हुई जांच में यह...

प्रधान ने अपने भाई के नाम कटवा दिए हजारों के चेक
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 16 Jun 2019 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

आखिरकार ग्राम पंचायत में विकास कार्य के नाम पर हुए फर्जीवाड़े की पोल खुल ही गई। विकास कार्य के नाम पर ग्राम प्रधान ने अपने ही भाई के नाम हजारों रुपये के चेक काट दिए। शिकायत के बाद हुई जांच में यह फर्जीवाड़ा सामने आया है। गलत तरीके से निकाली गई धनराशि की अब प्रधान और सचिव से रिकवरी होगी।

मामला मरौरी विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत संडा का है। यहां के ग्रामीणों ने प्रधान गेंदनलाल और सचिव डीडी वर्मा के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की थी। इसमें विकास कार्यों के नाम पर 50 लाख रुपये से भी अधिक गबन का आरोप लगाया था। डीएम ने मामले की जांच जिला विकास अधिकारी योगेंद्र पाठक को सौंपा। चुनाव निपटने के बाद डीडीओ ने गांव पहुंचकर जांच पूरी कर ली। इसमें प्रधान का फर्जीवाड़ा सामने आया है। प्रधान गेंदनलाल ने अपने ही भाई के नाम 49 हजार रुपये के चेक काट दिए, जबकि शासनादेश है कि कोई भी प्रधान अपने सगे संबंधी को कोई लाभ नहीं पहुंचा सकता है, पर संडा गांव के प्रधान ने यह कर दिखाया। डीडीओ की जांच में फर्जीवाड़ का खुलासा होने पर जब डीडीआ ने प्रधान का पक्ष जाना तो प्रधान ने कहा कि उनके भाई ने गांव में कई काम कराए हैं, जिसके चलते भुगतान किया गया। डीडीओ ने इस गलत ठहराते हुए प्रधान और सचिव से रिकवरी के आदेश जारी कर दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें