The talent of the students in the top ten in the CBSE 12th Century - सीबीएसई 12 वीं के टाप टेन में छात्रों पर भारी पड़ी छात्राओं की प्रतिभा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीएसई 12 वीं के टाप टेन में छात्रों पर भारी पड़ी छात्राओं की प्रतिभा

सीबीएसई 12 वीं के टाप टेन में छात्रों पर भारी पड़ी छात्राओं की प्रतिभा

1 / 2बिना पूर्व सूचना के गुरुवार को जारी हुए सीबीएसई 12 वीं के रिजल्ट में जमकर अंक वर्षा हुई। इस रिजल्ट में आर्ट स्ट्रीम के बच्चों ने खूब अंक बटोरे। जिले की टाप टेन सूची में छात्राओं ने अपना दबदबा इस बार...

सीबीएसई 12 वीं के टाप टेन में छात्रों पर भारी पड़ी छात्राओं की प्रतिभा

2 / 2बिना पूर्व सूचना के गुरुवार को जारी हुए सीबीएसई 12 वीं के रिजल्ट में जमकर अंक वर्षा हुई। इस रिजल्ट में आर्ट स्ट्रीम के बच्चों ने खूब अंक बटोरे। जिले की टाप टेन सूची में छात्राओं ने अपना दबदबा इस बार...

PreviousNext

बिना पूर्व सूचना के गुरुवार को जारी हुए सीबीएसई 12 वीं के रिजल्ट में जमकर अंक वर्षा हुई। इस रिजल्ट में आर्ट स्ट्रीम के बच्चों ने खूब अंक बटोरे। जिले की टाप टेन सूची में छात्राओं ने अपना दबदबा इस बार भी कायम रखा।

इस सूची में कुल 15 बच्चे जगह बनाने में सफल रहे। इनमें छात्राओं की संख्या 11 रही है। इस तरह छात्राओं की प्रतिभा छात्रों पर भारी पड़ी है। अधिकांश स्कूलों का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है।

सीबीएसई परीक्षाएं इस बार 15 फरवरी से शुरू होकर चार अप्रैल को समाप्त हुई थी। जिले में इस बार्ड की इंटर की परीक्षा में कुल 1288 बच्चे पंजीकृत थे। परीक्षा तीन केन्द्रों पर कराई गई थी। परीक्षा पूरी होने के बाद से ही बच्चे रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद इस बोर्ड के बच्चों की बेकरारी और भी बढ़ गई थी। तब से बच्चे बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने बिना पूर्व घोषण के गुरुवार दोपहर में 12 वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने की भनक बच्चों को तो छोड़ो उनके स्कूलों तक को नहीं लगी। सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वायरल हुई तो स्कूल भी चौकन्ने हुए। दोपहर एक बजे बाद से ही बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट दिखाई देने लगा।

इसके बाद रिजल्ट घोषित होने की जानकारी बच्चों को भी मिली। रिजल्ट जारी होने की पहले से कोई सूचना नहीं होने पर बच्चे भी रिजल्ट को लेकर सतर्क नहीं थे। गुरुवार को जब अचानक रिजल्ट निकला तो वह भी अचंभित से रह गए। इक बार उन्हें इप पर यकीन भी नहीं हुआ।

जानकारी होने पर बच्चे अपने साथियों से फोन पर संपर्क करने लगे। स्कूल से संपर्क करने पर जब रिजल्ट जारी हो जाने की पुष्टि हुई तभी उन्हें यकीन हुआ। इसके बाद ही कुछ बच्चे रिजल्ट जानने के लिए स्कूल पहुंचे। यहां बेहतर अंक से पास होने की खुशी पर सभी उछल पड़े। इस उपलब्धि पर स्कूल की ओर से उनका मुह मीठा किया गया और उन्हें बधाई दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The talent of the students in the top ten in the CBSE 12th Century