DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  अमेरिकी एपीएल में खेलेगी पीलीभीत के होनहार की विंडीज फ्रेंचाइजी
पीलीभीत

अमेरिकी एपीएल में खेलेगी पीलीभीत के होनहार की विंडीज फ्रेंचाइजी

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Mon, 07 Jun 2021 03:31 AM
अमेरिकी एपीएल में खेलेगी पीलीभीत के होनहार की विंडीज फ्रेंचाइजी

पीलीभीत। वरिष्ठ संवाददाता

अमेरिका में प्रस्तावित एपीएल (अमेरिकन प्रीमियर लीग) क्रिकेट टूर्नामेंट में पीलीभीत के होनहार माइकल विर्क की क्रिकेट टीम भी इस बार खेलेगी। विर्क ने अमेरिका में एक वेस्टइंडीज टीम को खरीदा है। यह क्रिकेट आयोजन सितंबर माह में अमेरिका के न्यूजर्सी में प्रस्तावित है।

मझोला के गांव सूरजपुर निवासी माइकल विर्क अरसे से अमेरिका में रह कर अपना कारोबार कर रहे हैं। क्रिकेट से गहरे जुड़ाव के कारण विर्क तकरीबन हर साल ही पिता सरदार इंद्रजीत सिंह की स्मृति में राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट टूर्नामेंट पीलीभीत में कराते रहे हैं। इस आयोजन की कमान माइकल विर्क के बड़े भाई व अब सूरजपुर के प्रधान परमवीर सिंह पैरी, पूर्व क्रिकेटर पंकज सिंह के पास रहती है। उधर, माइकल विर्क भी अमेरिका में क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए 22 यार्ड नाम की क्रिकेट ऑर्गेनाइजेशन अमेरिका में संचालित कर रहे हैं। वहां अमेरिका में क्रिकेट का ओपन टूर्नामेंट भी आयोजित होता है। इस बार प्रस्तावित एपीएल में विश्व की कुल सात टीमें प्रतिभाग करेंगी और इसमें कई नामचीन क्रिकेटर भी शामिल होंगे। खास बात है कि एपीएल में इस बार माइकल विर्क ने विंडीज़ फ्रैंचाइज़ी खरीदी है। उनकी टीम में आठ वेस्टइंडीज के नामचीन क्रिकेटर और तीन अन्य खिलाड़ी हैं।

इस साल अमेरिका में एपीएल की काफी धूम है। उम्मीद है कि उनकी विंडीज फ्रेंचाइजी अच्छा परफार्म करेगी। हालात सामान्य होने पर पिता के नाम से पीलीभीत में होने वाले आयोजन को भी प्लान कर रहे हैं। पीलीभीत में भी 22 यार्ड ऑर्गेनाइजेशन संचालित है। - माइकल विर्क, विंडीज फ्रेंचाइजी

संबंधित खबरें