ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपंचायत सहायक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू

पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू

पंचायत सहायक की भर्ती के लिए सोमवार को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई। काफी संख्या में अभ्यर्थी भटकते नजर आए। आवेदन जमा करने को ब्लाक से लेकर विकास...

पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 03 Aug 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

पंचायत सहायक की भर्ती के लिए सोमवार को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई। काफी संख्या में अभ्यर्थी भटकते नजर आए। आवेदन जमा करने को ब्लाक से लेकर विकास भवन तक लोग चक्कर काटते रहे। अभ्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अर्हता के सापेक्ष इससे अधिक योग्यता वाले लोग भी इसमें आवेदन करते नजर आए।

जिले के प्रत्येक गांव में पंचायत सचिवालय शुरु होने है। इसके लिए प्रत्येक गांव में पंचायत सहायकों की भर्ती होनी है, जिसको लेकर सोमवार को आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। जानकारी के अभाव में अभ्यार्थी आवेदन जमा करने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। आवेजदन ग्राम पंचायतस्तर पर जमा होने है, पर अभ्यार्थी ब्लाक और विकास भवन पहुंचे, जिसके चलते उनके आवेदन जमा नहीं हो सके। इधर, बेरोजगारी का आलम यह है कि पंचायत सहायक की छह हजार रुपये की नौकरी के लिए बीए, बीएससी, बीकाम के अभ्यर्थी भी आवेदन कर रहे है।

गांव में नहीं मिले सचिव तो ब्लाक दौड़े

नावकूड गांव के अभ्यार्थी सुरेश ने बताया कि सचिव के पास आवेदन जमा करने की जानकारी लगी थी। गांव में सचिव नहीं मिले, तो ब्लाक पहुंचे पर वहां फार्म जमा नहीं हुए। बाद में विकास भवन पहुंचे जहां से मायूस होकर लौटना पड़ा। अब एडीओ पंचायत की तलाश है।

पंचायत सहायक के आवेदन ग्राम पंचायत स्तर पर ही जमा होने है। अगर पंचायत स्तर पर कोई नहीं मिलता है तो ब्लाक पर एडीओ पंचायत के पास आवेदन जमा कर सकते है।

प्रमोद कुमार यादव, डीपीआरओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें