ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतखजाने के लालच में खोद डाला पिकनिक स्पाट, नहीं मिला धेला

खजाने के लालच में खोद डाला पिकनिक स्पाट, नहीं मिला धेला

खजाने के लालच में कुछ बाहरी लोगों ने पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल में आकर सात झाल पर खुदाई शुरू कर दी। लोगों ने कई जगहों पर गड्ढे बना...

खजाने के लालच में खोद डाला पिकनिक स्पाट, नहीं मिला धेला
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 25 Feb 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

खजाने के लालच में कुछ बाहरी लोगों ने पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल में आकर सात झाल पर खुदाई शुरू कर दी। लोगों ने कई जगहों पर गड्ढे बना डाले। बताया जाता है कि यह खुदाई शनिवार की देर रात से रविवार तड़के तक होती रही। खुदाई की जानकारी लगने पर कुछ महिलाओं ने रात में ही इसकी सूचना अधिकारियों को दी। अधिकारियों के पहुंचने पर खुदाई कर रहे लोग मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने खोदे गए गड्ढों से दो सरिया और कुछ ईटों के टुकड़े पड़े होना बताया है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बराही रेंज में स्थित पर्यटन स्थल सात झाल को देखने के लिए विदेशों से भी पर्यटक आते रहते हैं। यह झाल पिकनिक स्पाट के नाम से भी जानी जाती है। शनिवार की रात को कुछ बाहरी लोगों ने आकर सात झाल में खुदाई कर डाली।

बताया जाता है कि उन लोगों ने खजाने के लालच में खुदाई की है। कुछ लोगों का आरोप है कि वन कर्मियों की सांठगांठ से कुछ लोग तंत्र विद्या की आड़ में पिकनिक स्पाट को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शनिवार की रात लगभग 10 बजे से रविवार सुबह तीन बजे तक खुदाई होना बताया जा रहा है। गांव की कुछ महिलाओं को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने वन विभाग के उच्च अधिकारियों को रात में ही सूचना दी। उन्होंने कहा कि कुछ बाहर से आए लोग पिकनिक स्पाट सात झाल के पास खजाना निकालने के लिए गड्ढा खोद रहे हैं।

वन कर्मी रात में ही मौके पर पहुंच गए। इससे वहां पर खजाना खोज रहे करीब एक दर्जन लोग भाग निकले। कर्मियों ने रमनगरा चौकी इंचार्ज पवन शर्मा को फोन करके बुलाया। उन्होंने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। खोदे गए गड्ढे में कुछ सरिया और ईटें पाई गई। वन क्षेत्राधिकारी बराही बजीर हसन ने बताया कि सूचना पर पहुंचा था लेकिन खुदाई करने वाले लोग देखते ही फरार हो गए। अंधेरा होने से उनका पीछा नहीं किया जा सका। खजाने की खोज में पिकनिक स्पाट पर की गई खुदाई को लेकर ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चाएं होती देखी गई।

वन विभाग की सूचना पर मौके पर गए थे लेकिन खजाना खोज रहे लोग पहले ही फरार हो चुके थे। गड्ढे में दो लोहे की सरिया और ईट के कुछ टुकड़े पाए गए हैं। सात झाल पर खजाने के लालच में खुदाई करने वाले लोग बाहर के बताए जा रहें हैं। मामले की जांच की जा रही है।

पवन शर्माचौकी इंचार्ज, रमनगरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें