ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतगोमती उदगम स्थल परिसर को साफ-सफाई कर चमकाया

गोमती उदगम स्थल परिसर को साफ-सफाई कर चमकाया

गायत्री परिवार के लोगों ने चलाया अभियान गोमती उदगम स्थल परिसर को साफ-सफाई कर चमकाया गोमती उदगम स्थल परिसर को साफ-सफाई कर चमकाया गोमती उदगम स्थल...

गोमती उदगम स्थल परिसर को साफ-सफाई कर चमकाया
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 15 May 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पूरनपुर, संवाददाता।
गायत्री परिवार के लोगों ने माधोटांडा में स्थित आदि गंगा मां गोमती नदी के उदगम स्थल की साफ-सफाई कर गंगा सप्तमी मनाई। पूरे परिसर में झाड़ू लगाकर कूड़े को हटाया। इससे परिसर चमकने लगा। लोगों को भी उदगम स्थल और नदी को साफ-स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया।

मंगलवार को गंगा सप्तमी पर गायत्री परिवार के लोगों ने परम पूज्य गुरूदेव और परमवंदनीय माता के सूक्ष्म संरक्षण में गोमती नदी के उदगम स्थल पर साफ-सफाई अभियान चलाया। इसके तहत पूरे परिसर में स्थित सभी मंदिरों व घाट की सफाई की गई। एकत्रित कूड़ा-करकट को निस्तारित किया गया। गायत्री परिजनों ने मंदिरों में पोछा लगाया। इसके बाद दीप यज्ञ एवं अखंड जप किया। गायत्री परिजनों ने गोमती मैया के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही लोगों को उदगम स्थल परिसर और घाट व नदी को साफ-स्वच्छ रखने के लिए जागरूक किया। सराहनीय कार्य करने वालों में दोदराम, रामकृपाल बाजपेई, जगदीश प्रसाद, सरवजीत पांडेय, करण सिंह, संदीप खंडेलवाल, अशोक खंडेलवाल सहित तमाम गायत्री परिजन शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।