ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबुखार से अब तक गई छह की जान, अधिकारी बने अनजान

बुखार से अब तक गई छह की जान, अधिकारी बने अनजान

जिले में बुखार से छह मौतों से हाहाकार मचा है तो सेहत विभाग इतनी मौत होने से इंकार कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि उनके पास दो मौतों की सूचना है और इसकी गांव जाकर जांच कराई जाएगी। कहने को गांवों...

बुखार से अब तक गई छह की जान, अधिकारी बने अनजान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 11 Sep 2018 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बुखार से छह मौतों से हाहाकार मचा है तो सेहत विभाग इतनी मौत होने से इंकार कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि उनके पास दो मौतों की सूचना है और इसकी गांव जाकर जांच कराई जाएगी। कहने को गांवों में बुखार से बचाव के लिए प्रयास हो रहे हैं, लेकिन लापरवाही के बीच बीमारी पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा। मौतों को लेकर अधिकारियों का पर्याप्त व्यवस्था और रोकथाम का दावा पोल खोलता दिख रहा।फिलवक्त हर दूसरे घर में बुखार से कोई न कोई पड़ा हुआ है। इससे लगतार संख्या में इजाफा हो रहा है। अब तक बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही थी, लेकिन अब जिले में बुखार से मौतें भी होने लगी हैं। मौतों के बाद भी सेहत विभाग के अधिकारियों की नींद नहीं टूट पा रही है। अब तक जिले में दस दिनों के भीतर छह मौतें हो चुकी हैं। मौतों को लेकर विभाग का कहना है कि मौत बुखार से नहीं हुई है और इसकी सूचना भी नहीं है। ऐसे में अधिकारियों का यह तर्क लापरवाही की पोल खोल रहा है। इधर जिला का एक बड़ा भाग बाढ़ की चपेट में रहता है। इस पर सीएम ने वहां पर विशेष ध्यान देने और दवा का वितरण करने के साथ कैंप लगाने के आदेश दिए। लापरवाही पर बदांयू में कार्रवाई होने के बाद भी यहां पर अधिकारियों का रवैया बदला नहीं है। मौतों से जिले में हड़कंप मचा है और लोग सहमे हुए हुए हैं। सरकारी अस्पतालों में सुविधा और डाक्टरों के न होने से बीमारी पर नियंत्रण होना मुश्किल लग रहा है।

इनकी हुई बुखार से अब तक मौत : सुमित पुत्र रामसरन, शीला पुत्री ओमकार निवासी पुन्नापुर, बैदुल रहमान निवासी कलीनगर, प्रीती पुत्री लालाराम निवासी बीसलपुर, अवनीश पुत्र सुरेश निवासी मुरादपुर बीसलपुर और माया राय पुत्री उपेन्द्र निवासी रमनगरा की मौत हुई है। अभी काफी लोग बुखार की चपेट में हैं।

गांवों में मलेरिया विभाग करा रहा फागिंग : मलेरिया को लेकर गांवों में अधिकारी मच्छर मार दवा का छिड़काव करा रहे हैं।पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवादबरसात के बाद मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से बीमारी फैल रही है। बीमारी की रोकथाम के लिए मलेरिया विभाग गांवों में टीम भेजकर फांगिंग करा रहा है। रविवार को टीम ने पूरनपुर क्षेत्र के कई गांवों में दवा का छिड़काव करने के साथ फागिंग कराई है। टीम ने ब्लेड सैंपल भी लिए है।

सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने बताया कि जिले में बुखार से मौत कितनी हुई पता नहीं है। दो मौतों की सूचना है। वहां पर जांच कराई जा रही है। बुखार से मौत नहीं हुई है। बीमारी को लेकर डॉक्टरों को निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें