ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअर्थ-डे पर आयोजित कार्यक्रम में बच्चों में दिखा उत्साह

अर्थ-डे पर आयोजित कार्यक्रम में बच्चों में दिखा उत्साह

स्प्रिंगडेल कॉलेज में चल रहे फ्रैंडशिप वीक के अंतिम दिन शनिवार को बच्चों ने अर्थ डे मनाया। इस मौके पर बच्चों को अर्थ-डे की जानकारी दी...

अर्थ-डे पर आयोजित कार्यक्रम में बच्चों में दिखा उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 21 Apr 2018 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

स्प्रिंगडेल कॉलेज में चल रहे फ्रैंडशिप वीक के अंतिम दिन शनिवार को बच्चों ने अर्थ डे मनाया। इस मौके पर बच्चों को अर्थ-डे की जानकारी दी गई। प्रधानाचार्या ने बताया कि अर्थ डे के माध्यम से बच्चों को प्रकृति और पर्यावरण के बारे में संवेदनशील बना है। फ्रैंडशिप वीक के माध्यम से हम बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने के साथ-साथ उन्हें टीमवर्क से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी देते हैं। इस दौरान कक्षा पीएनसी से लेकर कक्षा एक तक के बच्चों ने हर कार्य एक साथ मिलकर किया। उन्होंने प्रथम दिवस अपना-अपना परिचय देते हुए अपनी रुचियों के बारे में बताया। क्राफ्ट वर्क में फ्रैंडशिप वीक, क्राफ्ट मेकिंग, वाटर कलर एक्टिविटी की ओर से अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखारा। एल्डर्स विशिंग डे के माध्यम से बुजुर्गा का सम्मान करना सिखया।

प्रोजेक्टर रूम में बच्चों ने कार्टून मूवी का आनंद लिया। आउटडोर गेम्स में बच्चों ने खो-खो, फुटबॉल आदि खेला। टेबिल मैनर्स की ओर से बच्चों ने डायनिंग टेबिल पर लंच करने के मैनर्स सीखे। साथ ही नाइफ एंड फोर्क का यूज करना सीखा। इस मौके पर प्रांजल, गौरी, त्रिशरा अर्नव, याशिका, रूद्रांश, दिव्यांश, अनन्या, मुश्तफा,फरिया, सद्दाम, रौनक, वैष्णवी, दीपक, कृष्णा, पूजा, गुरलीन, नवरीत आदि के अलावा उपमा सक्सेना, शालिनी सक्सेना, सुमैरा खान, रूबी, वन्दना, निशी, मिनाक्षी, स्वाती आदि शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें