ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतआजादी के बाद पहुंची बिजली तो खुशी से झूम उठे ग्रामीण

आजादी के बाद पहुंची बिजली तो खुशी से झूम उठे ग्रामीण

सौभाग्य योजना के तहत पूरनपुर डिवीजन क्षेत्र में विद्युतीकरण से वंचित गांवों में बिजली पहुंचाने का अभियान चल रहा है। रविवार को चार गांवों में विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने पर सप्लाई शुरू कर दी गई।...

आजादी के बाद पहुंची बिजली तो खुशी से झूम उठे ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 17 Dec 2018 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

सौभाग्य योजना के तहत पूरनपुर डिवीजन क्षेत्र में विद्युतीकरण से वंचित गांवों में बिजली पहुंचाने का अभियान चल रहा है। रविवार को चार गांवों में विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने पर सप्लाई शुरू कर दी गई। इससे ग्रामीणों में खुशी देखी गई। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से उनके गांव में बिजली नहीं पहुंची थी।

इससे वाशिंदे रोशनी के लिए ढिबरी का सराहा लेने को मजबूर थे। सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री हर घर सहज बिजली योजना (सौभाग्य योजना) के तहत ग्रामीणों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। जिन गांवों में विद्युतीकरण नहीं हैं वहां पर कार्य कराया जा रहा है। हाल में शासन से 22 दिसंबर तक गांवों को सौभाग्यशाली बनाने को निर्देश जारी किया गया। इससे विभागीय अधिकारी निर्धारित समय में हर गांव और घर में बिजली पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

रविवार को पूरनपुर डिवीजन क्षेत्र के गांव हीरपुर, बागर, रानीगंज और बबरौआ में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया। इससे गांवों में बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। इसका शुभारंभ विधायक बाबूराम पासवान ने फीता काटकर शुभारंभ किया। इन गांवों के लोग आजादी से बिजली को तरस रहे थे।

बिजली सप्लाई शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी देखी गई। एक्सईएन अरविंद कुमार ने बताया कि चारो गांव में ग्रामीणों के बिजली कनेक्शन हो चुके हैं। रविवार से बिजली सप्लाई भी शुरू कर दी गई। डिवीजन क्षेत्र के बिजली से वंचित गांव और मझरे 20 दिसंबर तक बिजली से जगमग होने लगेंगे। शुभारंभ के मौके पर एक्सईएन अरविंद कुमार, एसडीओ शोयब अंसारी, जेई हरिशंकर, मनु सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें