ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमुख्यमंत्री ने उद्यमियों को 24.64 लाख का लोन देकर कहा आत्मनिर्भर बनो

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों को 24.64 लाख का लोन देकर कहा आत्मनिर्भर बनो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के छह लोगों को उद्योग के लिए लोन दिया। सभी उद्यमियों को करीब 24 लाख 64 हजार रुपये का लोन दिया गया है। इसमें अलग-अलग उद्योग शामिल...

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों को 24.64 लाख का लोन देकर कहा आत्मनिर्भर बनो
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 08 Aug 2020 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के छह लोगों को उद्योग के लिए लोन दिया। सभी उद्यमियों को करीब 24 लाख 64 हजार रुपये का लोन दिया गया है। इसमें अलग-अलग उद्योग शामिल हैं। शुक्रवार को वीडीओ कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम संपंन हुआ। इसमें मुख्यमंत्री ने करीब 45 मिनट का संबोधन कर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने और आत्मनिर्भर बनने पर जोर दिया।

कलेक्ट्रेट में एनआईसी में ऑनलाइन मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण सुबह 10 से 11 बजे तक चला। बरेली रवाना होने से पूर्व लखनऊ से मुख्यमंत्री ने चेक वितरण की घोषणा की तो एनआईसी में डीएम वैभव श्रीवास्तव और सीडीओ श्रीनिवास मिश्रा ने लाभार्थियों को सीएम की तरफ से चेक बांटे और उन्हें रोजगार के जरिए आत्मनिर्भर बनने को कहा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सहारनपुर, सोनभद्र सहित कई जिलों का जिक्र करते हुए कहा किअधिक से अधिक लोगों को लोन देकर रोजगार शुरू कराएं ताकि लोग अपने पैरों पर खड़े हों। उन्होंने बैक अफसरों को निर्देश दिए कि लोन देने में ज्यादा आनाकानी न करें। प्रशासनिक अफसरों की मदद से जल्द से जल्द लोन दे।

इन्हें मिला लोन

जिला एवं खाद्य ग्रामाद्योग अधिकारी अतुल कुमार गंगवार ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में छह लोगों को 24.64 लाख रुपये का लोन दिया गया। इसमें इन्वर्टर और बैट्री निर्माण के लिए अतर खान को 2.25 लाख का चेक दिया गया। फर्नीचर उद्योग के लिए मोहम्मद अमजद को पांच लाख, बांसुरी के लिए नाहिद परवीन को 50 हजार, फर्नीचर उद्योग के लिए मोहम्मद इसरार को 28 हजार, कृषि केंद्र के लिए छोटे लाल मौर्या को 51 हजार 700, चप्पल निर्माण के लए सुरेंद्र पाल को छह लाख, एलईडी लाइट और सोलर पैनल के लिए अखिलेश कुमार को 10 लाख रुपये का लोन दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें