ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकब्जा रोकने गए लेखपाल को धमकी देकर दौड़ाया

कब्जा रोकने गए लेखपाल को धमकी देकर दौड़ाया

सख्त हिदायत के बावजूद धार्मिक स्थल का निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया। सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने विरोध किया तो उसे धमकी देकर दौड़ा दिया। इस पर उसने...

कब्जा रोकने गए लेखपाल को धमकी देकर दौड़ाया
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 25 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सख्त हिदायत के बावजूद धार्मिक स्थल का निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया। सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने विरोध किया तो उसे धमकी देकर दौड़ा दिया। इस पर उसने सरकारी अभिलेख छोड़ मौके से भाग कर जान बचाई। मामले में पुलिस ने आरोपी और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
कलीनगर तहसील क्षेत्र की माला नदी पुल के उत्तर पूर्व में एक धार्मिक स्थल बनाया गया है। इसमें दियूरिया थाना क्षेत्र के गांव महत खास निवासी सर्वेश पुरी पुत्र लीलाधर स्थल की देखरेख करता है। कुछ दिन पहले आरोपी ने चोरी छुपे धार्मिक स्थल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। इसके अलावा मवेशियों के लिए सरकारी जमीन पर चारा बुवाई कर कब्जा कर लिया। चार मई को सरकारी जमीन पर बोरिंग लगाने की सूचना पर लेखपाल और पुलिस फोर्स ने पहुंच कर कार्य रुकवा दिया था। जमीन पर कब्जा और निर्माण कार्य न करने की हिदायत भी दी गई थी। 10 मई को धार्मिक स्थल के लिए सीढ़ीयों के निर्माण भी रुकवाया गया। शुक्रवार को सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की सूचना पर लेखपाल जुगेंद्र कुमार सरकारी अभिलेखों के साथ मौके पर पहुंचे थे। इसपर आरोपी उनको देखकर भड़क गया। इसके बाद साथियों के साथ लेखपाल को जान से मारने की धमकी देकर पीछे दौड़ पड़ा। इससे लेखपाल ने अभिलेख छोड़ मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। पूरी घटना थाने के अलावा उच्च अफसरों को बताई गई। मामले में पुलिस ने सर्वेश और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कलीनगर एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने बताया कई बार मना करने के बावजूद नदी की जमीन पर आरोपी कब्जा कर रहा था। आज आक्रमण की सूचना पर पहुंचे लेखपाल को धमकी देकर दौड़ा दिया। मामले में गजरौला थाने में आरोपी और उससे अज्ञात साथिथों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।