ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतदस फीसदी किसानों का अब तक जमा नहीं हुआ घोषणा पत्र

दस फीसदी किसानों का अब तक जमा नहीं हुआ घोषणा पत्र

सट्टा बनाए रखने के लिए बार बार समय बढ़ाने के बाद भी अब शत प्रतिशत किसानों ने घोषणापत्र जमा नहीं किया है। जिले में अभी दस फीसदी किसानों का विभाग के पास घोषणा पत्र जमा नहीं हो सका...

दस फीसदी किसानों का अब तक जमा नहीं हुआ घोषणा पत्र
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 07 Sep 2018 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सट्टा बनाए रखने के लिए बार बार समय बढ़ाने के बाद भी अब शत प्रतिशत किसानों ने घोषणापत्र जमा नहीं किया है। जिले में अभी दस फीसदी किसानों का विभाग के पास घोषणा पत्र जमा नहीं हो सका है।

असुविधा से बचने के लिए डीसीओ टीम के साथ खुद गांव गांव सट्टा प्रदर्शन में किसानों को जागरूक कर रहे हैं। डीसीओ ने 15 तक घोषणा पत्र जमा न होने और आपत्ति न आने पर बाद में सुनवाई न होने की चेतावनी दी है। बिचौलियों से गन्ना खरीद मुक्त कराने के लिए इस बार किसानों से सट्टा के लिए जमीन से संबंधित घोषणा पत्र मांगे गए हैं।

इसमें आधार के साथ ही अन्य दस्तावेजों को लगाना है। इसके लिए पूर्व से ही किसानों को जानकारी दी जा रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग लापरवाह बने हुए हैं। पूर्व में तय समय पर शत प्रतिशत किसानों का घोषणा पत्र जमा नहीं हो सका था। अब शासन के आदेश पर एक बार फिर से समय को बढ़ा दिया। समय बढ़ने के बाद कार्य में गति आई है। अभी दस फीसदी किसानों का घोषणा पत्र जमा नहीं हो सका है।

यही नहीं कई किसानों ने सट्टा प्रदर्शन के दौरान आपत्ति भी नहीं दी है। ऐसे में सर्वे के दौरान किसानों के सट्टे में होने वाली कमी को भी दूर नहीं किया जा पा रहा है। डीसीओ जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि किसानों को लगातार कहा जा रहा। इस बार घोषणा पत्र जमा न होने पर सट्टा बंद कर दिया जाएगा। किसी दशा में 15 के बाद किसी किसान का घोषणापत्र और आपत्ति नहीं ली जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें