ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीत42 डिग्री के पार हुआ तापमान, जनता हलकान

42 डिग्री के पार हुआ तापमान, जनता हलकान

। प्रचंड सूरज की ताप बढ़ता ही जा रहा है। गली मोहल्लों में मोटर और हैंडपंप का जलस्तर गिरता जा रहा है। तापमान एक नई राह पर चल पड़ा...

42 डिग्री के पार हुआ तापमान, जनता हलकान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 13 Jun 2024 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। प्रचंड सूरज की ताप बढ़ता ही जा रहा है। गली मोहल्लों में मोटर और हैंडपंप का जलस्तर गिरता जा रहा है। तापमान एक नई राह पर चल पड़ा है। ज्येष्ठ माह में आखिरकार तापमान 42 डिग्री पार हो गया। इससे आम जन हलकान हो गया है। गली मोहल्लों और सड़कों पर बेइंतिहा गरमी पड़ रही है। निजी संगठनों की तरफ से जहां तहां प्याऊ आदि के इंतजाम हैं पर पालिका प्रशासन की तरफ से शहर में एक अदद प्याऊ तक का इंतजाम शहर में नहीं दिख रहा।
गरमी के कारण शहर की सड़कों पर सुबह से ही सन्नाटा दिख रहा है। रोजमर्रा और जरूरी कार्यों के चलते ही लोग आवाजाही कर रहे हैं। अधिक आवश्यक न होने पर लोग घर से बाहर नहीं दिख रहे। शहर की पाश कॉलोनियों में तो पूरी तरह से सन्नाटा रहा। ज्येष्ठ माह में पहली बार तापमान ने 41 के बाद उछाल मार कर 42.1 डिग्री तापमान पर रिकॉर्ड कायम किया। आलम यह है कि नल और मोटरों का पानी साथ छोड़ रहा है तो वहीं घरों में लगातार चल रहे कूलर पंखा एसी भी दगा दे रहे हैं। जिन घरों में इस वक्त इलेक्ट्रिक संसाधन खराब हो रहे हैं वहां भी हाल खराब हो रहा है।

बाजार पर भी असर

शहर में अधिक आवाजाही न होने से इसका असर बाजार पर भी है। अधिक लोगों की आमद न होने से परेशान बाजार में काम धंधे पर भी असर है। कहा जा रहा है कि बरसात होने पर ही अब बाजार में रंगत दिखेगी।

क्या बोले जानकार

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के डा.एसएस ढाका ने बताया कि अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा। पूर्वानुमान है कि अधिकतम 42 और न्यूनतम 28 पर तापमान अभी पहुंचेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक 45 दर्ज किया गया। कहा जा रहा है कि सोमवार से कुछ राहत गरमी से मिल सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।