Sweets of Parth Sweets found poor license canceled - पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त DA Image
15 नबम्बर, 2019|8:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त

पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त

1 / 4फ्लैग-सिटी मजिस्ट्रेट के औचक छापामार कार्रवाई में खुली पोल, नवरत्न स्वीट्स के यहां भी मिली...

पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त

2 / 4फ्लैग-सिटी मजिस्ट्रेट के औचक छापामार कार्रवाई में खुली पोल, नवरत्न स्वीट्स के यहां भी मिली...

पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त

3 / 4फ्लैग-सिटी मजिस्ट्रेट के औचक छापामार कार्रवाई में खुली पोल, नवरत्न स्वीट्स के यहां भी मिली...

पार्थ स्वीट्स की मिठाई मिली खराब, लाइसेंस निरस्त

4 / 4फ्लैग-सिटी मजिस्ट्रेट के औचक छापामार कार्रवाई में खुली पोल, नवरत्न स्वीट्स के यहां भी मिली...

PreviousNext

डीएम के निर्देश पर सोमवार को शहर की दो प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों पर औचक छापामार कार्रवाई की गई। इसमें एक दुकान पर खराब मिठाई मिलने पर मिठाई को नष्ट कराते हुए लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। दूसरे दुकान पर अग्निशमन यंत्र न होने पर दुकानदार को नोटिस जारी की गई। कई नमूने जांच के लिए भरे गए। कई दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर भाग गए ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई न हो सके।

खाद्य पदार्थों की दुकानों पर गुणवत्ता की स्थिति जानने के लिए सोमवार को लखनऊ से खाद्य सुरक्षा वैन आई। इसको डीएम वैभव श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह खाद्य सुरक्षा वैन जिले में लोगों को जागरूक करेगी, साथ ही साथ मिलावट रोकने के लिए मौके पर नमूनों की जांच भी करेगी। वैन के माध्यम से जन-जन को खाद्य सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि मिलावटखोरी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया खाद्य सुरक्षा वैन को लेकर शहर की दो प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों पर औचक छापामार कार्रवाई की। इसमें नवरत्न स्वीट्स एण्ड रेस्टोरेंट और पार्थ स्वीट्स पर कार्रवाई की गई। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट को पार्थ स्वीट्स काफी गड़बड़ी मिली। सिटी मजिस्ट्रेट को रसोई घर में काफी गंदगी मिली। साथ ही बनाई जा रही मिठाई के सामग्री में कीड़े-मकोड़े भी मौके पाए। ये नजारा देख सिटी मजिस्ट्रेट का पारा चढ़ गया और उन्होंने पार्थ स्वीट्स विक्रेता की जमकर फटकार लगाई। साथ ही अभिहीत अधिकारी विजय वर्मा को निर्देश दिए कि इसका तत्काल प्रभाव से लाइसेंस रद्द किया जाए।

तीन क्विंटल मिठाई कराई नष्ट

निरीक्षण के दौरान पार्थ स्वीट्स पर करीब चार क्विंटल मिठाई खराब पाई गई। इन सभी प्रकार की मिठाईयों में कीड़े पाए गए। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने सभी मिठाईयों को नष्ट कराने का निर्देश दिया। सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर खराब मिठाई को नष्ट करा दिया गया। इसके साथ ही पार्थ की दुकान से राजभोग व बंगाली मिठाई के नमूने जांच के लिए भरे गए। इसी दौरान गैस सिलेंडर वैधता तिथि समाप्त होने पर उसे हटाने के निर्देश दिए।

यहां भी मिली गंदगी

पार्थ के अलावा सिटी मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया ने शहर की प्रतिष्ठित नवरत्न स्वीट्स के यहां भी छापामार कार्रवाई की। यहां पर सिटी मजिस्ट्रेट को काफी गड़बड़ी मिली। रसोई में गंदगी का अंबार होने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने फटकार लगाते हुए चेतावनी दी। साथ ही नोटिस जारी करने के निर्देश अभिहीत अधिकारी को दिए। इसके अलावा पान कैलोरी व चमचम छेना के नूमने एकत्र कर जांच के लिए भरे गए। जिन्हें लखनऊ भेजा गया। इसके अलावा दुकान पर अग्निशमन सिलेंडर न पाए जाने पर भी नाराजगी जताई।

गिरने लगे शटर

शहर में सिटी मजिस्ट्रेट की औचक कार्रवाई से शहर के अन्य दुकानदार अपनी-अपनी दुकाने बंद कर फरार हो गए। उन्हें डर था कि कहीं सिटी मजिस्ट्रेट उनके यहां कार्रवाई न कर दें। शहर की अधिकत्तर मिठाई की दुकानों पर गंदगी रहती है जिसके डर से ऐसे दुकानदार अपनी-अपनी दुकाने बंद कर गायब हो गए। ऐसे दुकानों को भी चिहिन्त किया जाएगा जिन्होंने दुकान बंद की थी।

ये रहे मौजूद

कार्रवाई के दौरान सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल, सुनगढ़ी एसएसआई पुष्कर सिंह, अभिहित अधिकारी विजय कुमार वर्मा, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी कीर्ति आनन्द, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुभाष बाबू यादव, महेंद्र सिंह, राममिलन राना आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sweets of Parth Sweets found poor license canceled