DA Image
20 अप्रैल, 2021|9:43|IST

अगली स्टोरी

सुपर 36 ने 36 गांव से खोजे 643 अति कुपोषित बच्चे


सुपर 36 ने 36 गांव से खोजे 643 अति कुपोषित बच्चे

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

जिले के 36 अफसरों ने 36 गांव से करीब 643 अति कुपोषित बच्चों को खोज निकाला है। इन बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने के लिए अफसर हर सम्भव प्रयास में जुटे है। अतिकुपोषित बच्चों के अभिभावकों को भी लगातार जागरूक किया जा रहा है।

जिले को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए डीएम पुलकित खरे ने विशेष प्लानिंग की। करीब दो महीने पहले डीएम ने व्यक्तिगत रुप से अफसरों को आमंत्रित कर अपने प्लांनिग के बारे में बताया। डीएम ने जिले के ऐसे 36 गांवों को चुना जहां 10 से अधिक कुपोषित बच्चे हैं। डीएम ने 36 अफसरों को व्यक्तिगत रूप से पूरी निगरानी की जिम्मेदारी दी।

डीएम ने बताया आप सभी के सहयोग से जिले से कुपोषण कम किया जा सकता है। इसको लेकर सभी को एक-एक गांव गोद लेना होगा और अति कुपोषित बच्चों का चिन्हित कर उन्हें सामान्य श्रेणी में लाना है। इसके लिए प्रशासन का पूरा सहयोग रहा। डीएम के निर्देश के बाद नामित सभी अफसरों ने अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाई और कुल 643 अतिकुपोषित बच्चों को चिन्हित किया। अब यह सभी अफसर सम्बंधित अभिभावकों को जागरूक कर रहे। सामान्य श्रेणी में लाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं।

डीएम लगातार कर रहे निगरानी

यह पहल डीएम पुलकित खरे की व्यक्तिगत है। इसको लेकर डीएम इसकी विशेषरुप से निगरानी कर रहे है। हर दूसरे दिन अपडेट लेते है। इसी 18 और 21 जनवरी को बैठक कर विस्तृत रिपोर्ट लेंगे।

डीएम के प्रयासों से जिले के 36 गांवों से 36 अफसरों ने 643 अतिकुपोषित को चिन्हित किया है। इन बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे है।

अरविंद कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Super 36 discovered 643 severely malnourished children from 36 villages