DA Image
20 जनवरी, 2021|3:18|IST

अगली स्टोरी

तीन चीनी मिल क्षेत्रों में आज समाप्त हो जाएगा गन्ना सट्टा प्रदर्शन

तीन चीनी मिल क्षेत्रों में आज समाप्त हो जाएगा गन्ना सट्टा प्रदर्शन

ज़िले की तीन चीनी मिलों में 31 अगस्त को गांव-गांव गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन का काम समाप्त हो जाएगा। वहीं चीनी मिल में एक सप्ताह तक गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन का काम चलेगा । जिले में एलएच चीनी मिल पीलीभीत, बजाज हिंदुस्थान बरखेड़ा, किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर और किसान सहकारी चीनी मिल बीसलपुर संचालित हो रही हैं।

पेराई सत्र 2020- 21 की गन्ना विभाग की ओर से जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं। जनपद के गांव में गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन का काम किया जा रहा है। जिले की सहकारी चीनी मिल पूरनपुर व सहकारी चीनी मिल बीसलपुर और बजाज चीनी मिल बरखेड़ा में सट्टा प्रदर्शन का काम 31 अगस्त को समाप्त हो जाएगा।

इसके बाद गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन में मिली गलतियों को दुरुस्त किया जाएगा। बाद में कच्चा कैलेंडर तैयार किया जाएगा, जबकि एलएच चीनी मिल एरिया में एक सप्ताह तक गन्ना सर्वे का कार्य जारी रहेगा। जिला गन्ना अधिकारी जितेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि तीन चीनी मिलों में क्षेत्र में गन्ना प्रदर्शन का काम कल समाप्त हो रहा है, जबकि एलएच चीनी मिल में 1 सप्ताह तक प्रदर्शन का काम चलता रहेगा। जिन चीनी मिलों में गन्ना प्रदर्शन का काम समाप्त हो गया है। वहां पर गलतियों को सुधारने का काम किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sugarcane speculative demonstration to end today in three sugar mill areas