ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएडीएम बिलसंडा मंडी में धान खरीद का हाल देख दंग

एडीएम बिलसंडा मंडी में धान खरीद का हाल देख दंग

जिला प्रशासन की पूरी ताकत के बाद भी बिलसंडा मंडी में धान खरीद के हालात सबसे खराब हैं। करोड़ों का धान खुले आसमान में पड़ा है। धान तौल की सुस्त गति से...

एडीएम बिलसंडा मंडी में धान खरीद का हाल देख दंग
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 07 Nov 2020 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलसंडा। हिन्दुस्तान संवाद

जिला प्रशासन की पूरी ताकत के बाद भी बिलसंडा मंडी में धान खरीद के हालात सबसे खराब हैं। करोड़ों का धान खुले आसमान में पड़ा है। धान तौल की सुस्त गति से किसान परेशान हैं। हररोज तौल बंद हो रही है।

लगातार शिकायतें डीएम तक पहुंच रही हैं। शिकायतों के बाद शुक्रवार शाम को डीएम ने एडीएम वित्त अतुल कुमार को मौके पर भेजा। उनके साथ डिप्टी आरएमओ अविनाश झा, एसडीएम राकेश गुप्ता, तहसीलदार आशुतोष कुमार भी मौजूद थे। एडीएम के केन्द्र पर पहुंचते ही किसानों ने धान खरीद के नाम पर मंडी में हो रही दिक्कतों की शिकायत की। कहाकि अफसर रोज आते हैं मगर न तो समस्या दूर हो रही और न ही धान तुल रहा। अफसरों के जाते ही सभी पुराने ठर्रे पर शुरु हो जाता है। एडीएम ने किसानों की बात सुनने के बाद मंडी में संचालित आरएफसी समेत सभी केन्द्रों के इंचार्जों को बुलाकर बारी बारी से धान खरीद के बारे में जाना। एडीएम ने निर्देश दिया कि धान खरीद का लक्ष्य हररोज प्रत्येक दशा में पूरा होना है। उसे केन्द्र पर ही तौल कर पूरा करें। कुछ किसानों ने कहाकि केन्द्र पर तीन सौ कुंतल की तौल होती है, रिपोर्ट छह कुंतल की भेजी जाती है। बाकी का धान मिलर इंचार्ज बिचौलियों का खरीदकर पूरा करते हैं। इंचार्जा की धान उतार में दिक्कतों की शिकायत पर डिप्टी आरएमओ ने एडीएम को बताया कि गुरुवार को ही मिलर्स संग बैठक कर इस संबंध में बात की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें