ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतखोखो और फुटबॉल में छात्रों ने बहाया पसीना

खोखो और फुटबॉल में छात्रों ने बहाया पसीना

नए शैक्षिक सत्र में खेल गतिविधियों की शुरुआत में बेन-हर पब्लिक स्कूल में खो-खो (गर्ल्स) एवं फुटबॉल (ब्वायेज़) प्रीमियर लीग के तहत प्रतियोगिताएं सम्पन्न हुईं। इस दौरान छात्रों में काफी उत्साह देखा गया।...

खोखो और फुटबॉल में छात्रों ने बहाया पसीना
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 17 Apr 2019 12:49 AM
ऐप पर पढ़ें

नए शैक्षिक सत्र में खेल गतिविधियों की शुरुआत में बेन-हर पब्लिक स्कूल में खो-खो (गर्ल्स) एवं फुटबॉल (ब्वायेज़) प्रीमियर लीग के तहत प्रतियोगिताएं सम्पन्न हुईं। इस दौरान छात्रों में काफी उत्साह देखा गया। छात्रों का शिक्षकों ने उत्साहवर्धन किया।

प्रत्येक कक्षा के खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतियोगिताएं सोमवार से कक्षानुसार शुरू की गई। इनमें प्रथम दिन कक्षा 6 के सभी सेक्शन के खिलाड़ियों ने भाग लिया। खो-खो की प्रतियोगिता से पूर्व विद्यालय की संस्थापक प्रधानाचार्य रंजीत सैहमी ने गर्ल्स टीमों के खिलाड़ियों से तथा फुटबॉल प्रतियोगिता से पूर्व विद्यालय की प्रधानाचार्य अल्पना कोहली ने ब्वायेज़ टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्तकर प्रतियोगिता का औपचारिक शुभारम्भ किया। संस्थापक प्रधानाचार्य रंजीत सैहमी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि नियमित खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेना पारस्परिक सम्मान और अनुशासन की भावना को मजबूत करता है। खेल भावना आपको समाज का एक अच्छा नागरिक बनाने में सहायक है। खो खो प्रतियोगिता के तहत पहला मैच 6 ब्लू तथा 6 पिंक की गर्ल्स ने खेला। इसमें 6 पिंक की खिलाड़ियों ने विजय हासिल की। दूसरा मैच 6ऑरेन्ज और 6 पर्पल के बीच हुआ। इसमें 6 ऑरेन्ज की टीम जीती। तीसरे मैच में पहले सेमीफाइनल में 6 पिंक और येलो खेले और 6 पिंक की टीम ने यह मैच जीतकर फाइनल में स्थान बनाया। दूसरे सेमीफाइनल के लिए 6 ग्रीन और ऑरेन्ज की टीमें भिड़ीं और 6 ऑरेन्ज की टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। गर्ल्स खोखो के फाइनल में 1-0 से 6पिंक की तेज तर्रार लड़कियों की टीम ने जीत हासिल की। फुटबॉल प्रतियोगिताओं का पहला मैच 6 ब्लू और 6 पिंक के ब्वायेज़ के बीच हुआ। इसमें सैय्यद हसन अली के एक गोल की मदद से 6 पिंक की टीम ने मैच 1-0 से जीत लिया। दूसरा मैच 6 ऑरेन्ज और 6 पर्पल के बीच हुआ। दक्ष के एक गोल की मदद से 6 ऑरेन्ज की टीम ने मैच जीता। पहला सेमीफाइनल 6 येलो और 6 पिंक के बीच हुआ। इसमें भी पिंक ने मैच जीता। दूसरा सेमीफाइनल 6 ग्रीन और ऑरेन्ज के बीच हुआ। जिसमें 6 ऑरेन्ज की टीम के शुभम और वंश ने एक-एक गोल करके 2-0 से मैच जीता। फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच 6ऑरेन्ज और 6 पिंक की टीमों के बीच हुआ। जिसमें शिवांग के एक गोल की सहायता से 6 पिंक की टीम ने मैच अपने नाम किया। 6 पिंक की टीम के हस्सान अली और शिवांग ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस मौके पर हेड मिस्ट्रेस (जूनियर) कोमल गुप्ता, सोनम भटनागर, तोशी राजन, नूपुर अग्रवाल, हिना मुमताज, रचना सूद, अनु गौड़, रवि कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें