ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतगणित के सवालों में नहीं उलझे छात्र, तेरह परीक्षार्थियों ने छोड़ा पेपर

गणित के सवालों में नहीं उलझे छात्र, तेरह परीक्षार्थियों ने छोड़ा पेपर

सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा के गणित प्रश्नपत्र में जिलेभर से 1706 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। 13 परीक्षार्थियों ने गणित का पेपर ही छोड़ दिया। पेपर में सरल प्रश्न आने से परीक्षार्थियों के चेहरे...

गणित के सवालों में नहीं उलझे छात्र, तेरह परीक्षार्थियों ने छोड़ा पेपर
पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवादThu, 12 Mar 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा के गणित प्रश्नपत्र में जिलेभर से 1706 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। 13 परीक्षार्थियों ने गणित का पेपर ही छोड़ दिया। पेपर में सरल प्रश्न आने से परीक्षार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। जिलेभर के पांच परीक्षा केंद्रों पर 15 फरवरी से सीबीएसई की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा चल रही है। बोर्ड परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से डेढ़ बजे तक होती है। जिला मुख्यालय पर सेंट एलॉयसियस इंटर कालेज और लायंस बाल विद्या मंदिर में बोर्ड परीक्षा चल रही हैं।

गुरुवार को हाईस्कूल परीक्षा का गणित पेपर था। परीक्षार्थी तय समय से आधा घंटा परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। आंतरिक सचल दल के सदस्यों ने गहन तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में जाने की इजाजत दी। हाईस्कूल गणित का पेपर हुआ। सेंट एलॉयसियस इंटर कालेज परीक्षा केंद्र में 505 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

लायंस बाल विद्या मंदिर में 429 में 426 परीक्षार्थी उपस्थित व तीन अनुपस्थित, सेंट जोसेफ स्कूल पूरनपुर में 426 में 419 उपस्थित और सात अनुपस्थित, स्वामी एजूकेशन स्कूल पूरनपुर में 230 में 228 उपस्थित और दो अनुपस्थित, कैम स्कालर्स स्कूल बीसलपुर में 129 में 128 परीक्षार्थी उपस्थित और एक अनुपस्थित रहा। इस तरह हाईस्कूल परीक्षा के मैथ पेपर में कुल तेरह परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। पेपर सरल होने से परीक्षार्थियों के चेहरे खिले उठे। परीक्षार्थियों ने आपस में प्रश्नों का मिलान किया। नोडल अधिकारी अल्पना कोहली का कहना है कि हाईस्कूल गणित पेपर में तेरह परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षाएं चल रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें