ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएसएसबी ने लाखों के माल के साथ तस्कर पकड़ा

एसएसबी ने लाखों के माल के साथ तस्कर पकड़ा

हाई अलर्ट होने के बावजूद बॉर्डर पर तस्करी नहीं रुक पा रही है। बिना अनुमति भारत से नेपाल ले जाए जा रहे लाखों के माल के साथ एसएसबी ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बरामद माल का पौने दो लाख रुपये का...

एसएसबी ने लाखों के माल के साथ तस्कर पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 23 Jan 2020 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

हाई अलर्ट होने के बावजूद बॉर्डर पर तस्करी नहीं रुक पा रही है। बिना अनुमति भारत से नेपाल ले जाए जा रहे लाखों के माल के साथ एसएसबी ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बरामद माल का पौने दो लाख रुपये का सीजर बनाकर कस्टम के हवाले कर दिया गया है।

एसएसबी की 49वीं वाहिनी कंपनी की शारदापुरी चौकी प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित कुमार ने बताया कि उनकी टीम बार्डर पर गश्त कर रही थी। इस दौरान मुखबिर ने भारत से नेपाल को तस्करी कर सामान ले जाने की सूचना दी। एसएसबी ने अंतर्राष्ट्रीय पिलर संख्या 210 के निकट नाकाबंदी कर कॉबिंग करने लगे। इस दौरान दोपहर दो बजे एक तस्कर साइकिल से सामान लेकर भारत से नेपाल जाने की फिराक में था तभी एसएसबी के जवानों ने पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से सामान बरामद हुआ। बरामद माल में हार्डवेयर, एल्युमीनियम के बर्तन, बीडी आदि सामान बरामद किया गया है। जिसका सीजर एक लाख 79 हजार चार सौ रुपये का बनाया है। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम सूरज गुप्ता पुत्र विनोद गुप्ता ग्राम गोविंदनगर थाना सम्पूर्णानगर जिला लखीमपुर खीरी बताया है। बरामद माल को आरोपी समेत कस्टम विभाग पलिया कला के हवाले किया है। नाकाबंदी के दौरान टीम में मुख्य रूप से एसएसबी शारदापुरी की चौकी के सहायक उपनिरीक्षक पुष्कर सिंह नेगी, कांस्टेबल फिरोज खान आदि जवान मौजूद रहे ।इंसेटएक दिन पूर्व पकड़ी गई थी मटरएक दिन पूर्व भी एसएसबी ने बॉर्डर पर चायनीज मटर की 33 बोरियां बरामद की थीं। एसएसबी को देखकर सात तस्कर भाग गए थे। जिनमें से टीम ने दो को दौड़ाकर पकड़ लिया था, जबकि पांच भागने में सफल रहे थे। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पूर्व भी बार्डर पर कई बार माल बरामद हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें