SSB arrests foreign jockeys on Nepal border - एसएसबी ने नेपाल बार्डर पर पकड़े विदेशी जाकेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएसबी ने नेपाल बार्डर पर पकड़े विदेशी जाकेट

एसएसबी ने नेपाल बार्डर पर पकड़े विदेशी जाकेट

ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहे जैकट के गट्ठरों को एसएसबी ने दो आरोपियो समेत पकड़ लिया। बरामद माल की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह माल पलिया कस्टम विभाग के हवाले किया गया है।

बुधवार को पड़ोसी जिला लखीमपुर खीरी में नगर निकाय मतदान में प्रशासन लगा हुआ था। दूसरी ओर तस्कर माल पार करने मे लगे रहे। गुरुवार को सुबह 39वीं वाहिनी एसएसबी बटालियन बीओपी चैकी मिर्चिया के जवानों ने पेट्रोलिंग के दौरान नेपाल की ओर से भारत आते हुए पिलर संख्या 197 के करीब एक ट्रैक्टर ट्राली दिखाई दिया। जवानों ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। इस दौरान एक ट्रैक्टर मे जुड़ी दो ट्रालियों में नेपाली चाइनीज जैकेटों के गठ्ठरों से भरी हुई थी। इस दौरान जवानों ने ट्रैक्टर को रोकने का इशारा करते हुए चालक और सहयोगी को पकड़ लिया। कैंप में ले जाकर पकड़े गए माल की गिनती की गई। इसके बाद डेढ़ करोड़ का सीजर तैयार किया। इसमें 4327 पीस विदेशी जाकेट मिले। पकड़े गए माल को पलिया कस्टम के सुपुर्द किया जा रहा है और आरोपी इंदरपाल सिंह पुत्र कुलदीप सिंह व पलविंदर सिंह पुत्र बलविंदर सिंह को संपूर्णानगर पुलिस के सुपुर्द किया है।

39वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के मुख्यालय गदनिया के प्रभारी कमांडेंट कुमार राजीव रंजन ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने पेट्रोलिंग के दौरान नेपाल से भारत लाई जा रही जर्सी जैकेट के गट्ठर सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें 4327 पीस शामिल हैं। बरामद माल का सीजर करीब डेढ़ करोड़ है। माल को पलिया कस्टम विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है। आरोपी इंद्रपाल सिंह व पलविंदर सिंह को संपूर्णानगर पुलिस के हवाले किया है। एसएसबी और पुलिस मुख्य तस्कर के बारे मे पूरी तरह छिपाती रही और उसके नाम का खुलासा नहीं किया। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SSB arrests foreign jockeys on Nepal border