DA Image
30 मार्च, 2021|11:29|IST

अगली स्टोरी

स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस में लगेंगे हाईब्रिड रैक, 2 फरवरी से संचालन

स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस में लगेंगे हाईब्रिड रैक, 2 फरवरी से संचालन

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर से स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी हो गई है। रेलवे स्टेशन पर खड़े त्रिवेणी एक्सप्रेस के हाइब्रिड कोच टनकपुर के लिए रवाना कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमणकाल में मार्च के अंतिम सप्ताह में पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप कर दिया गया था। इसके बाद लोगों को रोडवेज बसों के सहारे महंगा सफर करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

दस महीने के लंबे अंतराल के बाद पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने इज्जतनगर मंडल के टनकपुर से चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारिणी जारी कर दी है। स्टेशन से त्रिवेणी एक्सप्रेस के छह हाईब्रिड कोच टनकपुर के लिए भेज दिए गए हैं। अभी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर कोच खड़े हुए हैं।

त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का ये है समय

ट्रेन संख्या 05076 टनकपुर-शक्तिनगर स्पेशल एक्सप्रेस दो फरवरी से टनकपुर से चलेगी। टनकपुर से सुबह 8:25 बजे रवाना होकर खटीमा 8:45 बजे पहुंचेगी। मझोला पकड़िया में 9:07 बजे, पीलीभीत जंक्शन 9:43 बजे, इज्जतनगर जंक्शन 10:38 बजे, बरेली सिटी 11:05 बजे, बरेली जंक्शन 11:20 बजे, शाहजहांपुर 12:31 बजे और लखनऊ 3:55 बजे पहुंचेगी। लखनऊ से निगोहां, बछरांवा, हरचंदपुर, रायबरेली जंक्शन, लक्ष्मणपुर, ऊंचाहार होते हुए अगले दिन शक्तिनगर सुबह 8:20 बजे पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन पीलीभीत दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी और एक बजकर 55 मिनट पर टनकपुर के लिए रवाना होगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 05074 टनकपुर-सिंगरौली स्पेशल एक्सप्रेस तीन फरवरी से टनकपुर से निर्धारित समय से चलेगी।

मां पूर्णागिरि धाम पहुंचना हो जाएगा आसान

उत्तराखंड की टनकपुर की पहाड़ियों पर स्थित मां पूर्णागिरि दरबार में होली के बाद विशाल मेला लगता है, जिसमें देश-विदेश से लाखों की संख्या में मत्था टेकने पहुंचते हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से मां पूर्णागिरि मेले को बीच में स्थगित कर दिया गया था। इस साल मां पूर्णागिरि दरबार आने वाले श्रद्धालुओं का सफर आसान हो जाएगा। पूर्वांचल के श्रद्धालु आसानी से टनकपुर तक पहुंच सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special Triveni Express will be equipped with hybrid rack will be operational from February 2