Something happened in the Pilibhit Tiger Reserve that Hindu organizations got angry - पीलीभीत टाइगर रिजर्व में कुछ ऐसा हुआ कि हिन्दू संगठन हो गए नाराज और डीडी का पुतला फूंक डाला DA Image
18 फरवरी, 2020|3:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में कुछ ऐसा हुआ कि हिन्दू संगठन हो गए नाराज और डीडी का पुतला फूंक डाला


पीलीभीत टाइगर रिजर्व में कुछ ऐसा हुआ कि हिन्दू संगठन हो गए नाराज और डीडी का पुतला फूंक डाला

माला रेंज के गढ़ा बीट में प्राचीन हनुमान मंदिर में चल रहे सुंदरीकरण के काम को रोककर और रेलिंग तोड़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। टाइगर रिजर्व की इस कार्रवाई से हिन्दू संगठनों में आक्रोश है। इसी को लेकर कई हिन्दु संगठनों ने टाइगर रिजर्व के डीडी का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। संगठनों से इस कार्रवाई को समुदाय की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला कहा है।

पूरनपुर रोड पर माला रेंज के गढ़ा बीट में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पर सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा था। जानकारी होने पर 16 जनवरी को टाइगर रिजर्व के डीडी नवीन खंडेलवाल ने स्टाफ के साथ मौके पर जाकर स्थित को देखा था। उन्होंने अवैध रूप से विस्तारीकरण होना मानकर काम को रूकवा दिया था और लगाई गई रेलिंग को उखाड़वा दिया था। सामान को भी कर्मचारियों ने कब्जे में ले लिया था। वन विभाग की इस कार्रवाई का वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दु संगठनों में आक्रोश बढने लगा था। पूरनपुर में संगठन के लोगों ने एसडीएम को कार्रवाई के लिए ज्ञापन दिया था तो भाजपा नेता दीपक अग्रवाल ने भी डीएम से बात कर आंदोलन की चेतावनी दी थी। रविवार को इसी घटना को लेकर विहिप सहित कई संगठनों ने कड़ी नाराजगी जताई।

वन विभाग की इस कार्रवाई को आस्था पर चोट करने का आरोप लगाते हुए गैस चौराहे पर विरोध जताया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए डीडी नवीन खंडेलवाल का पुतला दहन किया। कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान बजरंग दल के नगर संयोजक रामानुज अवस्थी, विहिप जिलाध्यक्ष अंबरीश मिश्रा, वेदप्रकाश शुक्ला, महेन्द्र सिंह, अरविंद शुक्ला, भारत सिंह, मणिकांत मिश्रा, संतोष मिश्रा, दीपक रस्तोगी, प्रिंस अग्रवाल, नीरज शुक्ला, कुंवर बहादुर भोजवाल, अमित सक्सेना सहित कई लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Something happened in the Pilibhit Tiger Reserve that Hindu organizations got angry