ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतशारदा में पानी घटने से बुझिया और धुरिया पलिया में धीमा हुआ कटान

शारदा में पानी घटने से बुझिया और धुरिया पलिया में धीमा हुआ कटान

नदी में पानी घटने के साथ ही बुझिया और धुरिया पलिया में कटान धीमा पड़ गया है। बाढ़ खंड के अधिकारी धुरिया पलिया में आबादी में कटान होने पर बचाव कार्य कराने की बात ग्रामीणों से कह रहे हैं जबकि शारदा लगभग...

शारदा में पानी घटने से बुझिया और धुरिया पलिया में धीमा हुआ कटान
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 30 Jul 2018 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

नदी में पानी घटने के साथ ही बुझिया और धुरिया पलिया में कटान धीमा पड़ गया है। बाढ़ खंड के अधिकारी धुरिया पलिया में आबादी में कटान होने पर बचाव कार्य कराने की बात ग्रामीणों से कह रहे हैं जबकि शारदा लगभग सौ एकड़ से अधिक जमीन काट चुकी है। फसल और जमीन दोनों तबाह होने से किसान बेहद परेशान हैं लेकिन बाढ़ खंड के अधिकारी हठधर्मिता का परिचय देते हुए बचाव कार्य नहीं करा रहे हैं। शारदा पिछले सवा माह से तबाही मचा रही है। बुझिया में जमकर कटान होने के बाद धुरिया पलिया में भी कटान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले शारदा अपने विकराल रुप में थी जिससे कटान की तबाही काफी हद तक बढ़ गई थी।

बुझिया की आबादी भी शारदा से कुछ ही दूर पर रह गई है। विभाग के बेहद लेट लतीफ बचाव कार्य शुरू कराने से इसबार किसानों को भीषण तबाही का सामना करना पड़ा। किसानों की फसलों सहित जमीन शारदा में समा गई। धुरिया पलिया में अभी तक बचाव कार्य नहीं शुरू किया गया है। शनिवार की रात शारदा का जलस्तर घटने से दोनों जगह कटान धीमा पड़ गया है। बाढ़ खंड के अधिकारी धुरिया पलिया में किसानों की जमीन कटने को कतई भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उनका मानना है कि नदी जब आबादी क्षेत्र में कटान शुरू कर देगी तभी बचाव कार्य कराया जाएगा। इससे पहले बचाव कार्य नहीं होगा। विभाग की हठधर्मिता से किसान काफी परेशान हैं लेकिन उनकी तरफ कोई भी उच्चाधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है। किसानों ने बताया कि राजस्व विभाग के कर्मचारी सर्वे कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें मुआवजा नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें