Slips of up to 15 columns issued to farmers Slips of up to 15 columns issued to farmers - खाद्य एवं रसद मंत्रालय के अवर सचिव की छापेमारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद्य एवं रसद मंत्रालय के अवर सचिव की छापेमारी

खाद्य एवं रसद मंत्रालय के अवर सचिव की छापेमारी

गुरुवार को खाद्य एवं रसद मंत्रालय भारत सरकार के अवर सचिव बिजीलेंस ने टीम के साथ पूरनपुर क्षेत्र में पहुंचकर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने एक राइस मिल, कोटेदार और गेहूं क्रय केंद्र पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

बताया जाता है कि कुुछ खामियां मिलने पर उनको दूर करने के लिए उन्होंने निर्देश दिए। अवर सचिव के पूरनपुर में पहुंचने की जानकारी पर क्रय केंद्र प्रभारियों और राइस मिल संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

लोकसभा चुनाव निपटने ही शासन स्तर के अधिकारियों ने भी क्षेत्रों का दौरा करना शुरू कर दिया है। गुरुवार को खाद्य एवं रसद विभाग के अवर सचिव तेजेंद्र सिंह बल टीम के साथ पूरनपुर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले पूरनपुर खुटार हाइवे पर चीनीमिल से आगे गांव मोहनपुर के नाम से लगे पीसीयू गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र प्रभारी से कुछ सबाल भी किए। बताया जाता है कि वह उनके सबालों का जबाब नहीं दे सका। इसपर उन्होंने नाराजगी भी जताई। इसके बाद मंडी परिसर में लगे क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने गेहूं खरीद के बारे में प्रभारियों से जानकारी की। उन्होंने बंडा हाइवे पर स्थित एक राइस मिल में भी चेकिंग की। इसके बाद गांव चांटफिरोजपुर में पहुंचे। वहां राशन की दुकान चेक की और कोटेदार माया देवी से जानकारी की। उन्होंने वहां मौजूद कुछ कार्डधारकों से भी जानकारी ली। बतातें हैं कि उन्होंने पूरनपुर क्षेत्र में कुछ अन्य जगहों पर भी छापेमारी की। उनके साथ एआरओ रितेशचंद्रा, एफसीआई के जयवीर सिंह, मंडी सचिव सहदेव सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Slips of up to 15 columns issued to farmers Slips of up to 15 columns issued to farmers