Six pamphlets sold on the first day no nomination - पहले दिन बिके छह पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले दिन बिके छह पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकन

पहले दिन बिके छह पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकन

1 / 2लोकसभा चुनाव का पहला पायदान नामांकन प्रक्रिया के साथ शुरू हो गया। हलांकि पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ पर छह पर्चे जरुर खरीदे गए। इसमें भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी का पर्चा शामिल हैं। नामांकन...

पहले दिन बिके छह पर्चे, नहीं हुआ कोई नामांकन

2 / 2लोकसभा चुनाव का पहला पायदान नामांकन प्रक्रिया के साथ शुरू हो गया। हलांकि पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ पर छह पर्चे जरुर खरीदे गए। इसमें भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी का पर्चा शामिल हैं। नामांकन...

PreviousNext

लोकसभा चुनाव का पहला पायदान नामांकन प्रक्रिया के साथ शुरू हो गया। हलांकि पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ पर छह पर्चे जरुर खरीदे गए। इसमें भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी का पर्चा शामिल हैं। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन पुलिस फोर्स की कड़ी सुरक्षा रही। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहा है।

जिले में 23 अप्रैल को मतदान होना है। तीसरे चरण के मतदान के लिए गुरूवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई जो चार अप्रैल तक चलेगी। गुरुवार को पहले दिन सुबह 11 से शाम तीन बजे तक एक भी नामांकन नहीं हुआ। हां छह प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म जरुर खरीदें। इसमें प्रमुख प्रत्याशियों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार वरूण गांधी के प्रतिनिधि एडवोकेट अवधेश मिश्रा ने नामांकन फार्म खरीदा। इसके अलावा नैतिक पार्टी के प्रत्याशी बीसलपुर निवासी संजय भारती ने पर्चा खरीदा।

अकील अहमद निवासी जहानाबाद निर्दलीय, अरूण भरद्वाज पीलीभीत निर्दलयी, मुनेश सिंह ग्राम बहेरी थाना सुनगढ़ी पीलीभीत से निर्दलीय और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी मोहम्मद हनीफ निवासी बीसलपुर का नामांकन पर्चा उनके प्रतिधिनि जकाउद््दीन ने खरीदा। डीएम ने देखी व्यवस्थाएं चुनाव आयोग से मिले निर्देश पर गुरुवार को डीएम वैभव श्रीवास्तव ने मय फोर्स के साथ कलेक्ट्रेट में लगाए गए बैरिकेटिंग को देखा। करीब आधा घंटा तक उन्होंने व्यवस्थाएं देखी।

कई जगह बैरिकेटिंग ठीक न होने पर डीएम ने उसे तत्काल दुरस्त कराए जाने के निर्देश दिए। इधर सीसीटीवी फूटेज से भी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी रही। जगह-जगह तैनात रहा फोर्स नामांकन के पहले ही दिन पुलिस फोर्स की कड़ी सुरक्षा रही। कलेक्ट्रेट परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की पैनी नजर रही। कहीं पर कोई खुराफात न हो इसके लिए कुछ पुलिस का सचल दल भी सक्रिय दिखा। सुरक्षा की दृष्टि से तीन बैरिकेटिंग बनाए गए हैं। इसमें पहला बैरिकेटिंग नकटादाना चौराह, दूसरा बैरिकेटिंग सिविल लाइन चौकी और तीसरे कलेक्ट्रट गेट पर बनाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six pamphlets sold on the first day no nomination