ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबड़े साहब के सामने भी 52 में से सिर्फ 4 शिकायतों का निस्तारण

बड़े साहब के सामने भी 52 में से सिर्फ 4 शिकायतों का निस्तारण

जिले की सभी तहसीलों में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अमरिया तहसील में डीएम-एसपी ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं तो सदर तहसील में कमिश्नर ने शिकायतें सुनीं। अमरिया में 10 और सदर...

बड़े साहब के सामने भी 52 में से सिर्फ 4 शिकायतों का निस्तारण
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 08 Jan 2020 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले की सभी तहसीलों में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अमरिया तहसील में डीएम-एसपी ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं तो सदर तहसील में कमिश्नर ने शिकायतें सुनीं। अमरिया में 10 और सदर तहसील में 52 शिकयतें पहुंचीं। इसमें सदर तहसील की चार शिकायतों का निस्तारण किया गया।

अमरिया तहसील में मंगलवार को डीएम, एसपी को शिकायते सुननी थी, पर वह समय पर नहीं पहुंच सके। समाधान दिवस का निर्धारित समय 10 बजे हैं, पर डीएम और एसपी साढ़े 12 बजे के बाद वहां पर पहुंचे। डीएम, एसपी के देरी से पहुंचने की वजह से वहां पर नाम मात्र के फरियादी पहुंचे। काफी परियादी डीएम, एसपी का इंतजार करते रहे। जब वह 12 बजे तक नहीं पहुंचे तो करीब 20 से 25 फरियादी वापस चले गए। जब अधिकारियों ने मामले की लेट आने की जानकारी की गई तो पता चला कि कई विशेष कार्य हैं जिसके चलते डीएम, एसपी कार्य निपटाते रहे। इसके के चलते वह समय पर नहीं पहुंचे।

थोड़ी देर रुके कमिश्नर

कमिश्नर रणवीर प्रसाद मंगलवार सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे। हलांकि वह करीब एक बजे पहुंचे, और 15 मिनट रुकने के बाद चले गए। कमिश्नर ने कुछ ही फरियादियों की शिकायतें सुन पाए। वजह यही रही कि अधिकत्तर फरियादी 10 से 12 बजे के बीच पहुंचे है जो आकर चले गए थे।

अधिकारियों की रही भीड़

डीएम, एसपी के अलावा अन्य जिलास्तरीय अधिकारी अपने निर्धारित समय पर अमरिया तहसील में आयोजिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंच गए थे, पर फरियादियों की संख्या बहुत कम होने की वजह से अधिकारी भी बैठे-बैठे बोर हो गए। खाली बैठे अधिकत्तर अधिकारी अपने-अपने फोन पर व्यस्त दिखे।

जलाए गए अलाव

मंगलवार को ठंड बढ़ने की वजह से सभी तहसीलों में विशेष रुप से अलाव की व्यवस्था कराई है। चाहे अमरिया तहसील हो या सदर या फिर बीसलपुर सभी जगह अलाव की उचित व्यवस्था कराई गई ताकि दूर दराज से आने वाले फरियादियों को ठंड से कुछ राहत मिल सके।

लगाए गए विशेष कैंप

हर बार की तरह इस बार भी तहसील दिवस में विभिन्न प्रकार के विशेष कैंप लगाए गए। इसमें सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया। आने वाले फरियादियों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें