ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएसडीएम ने बाग और नहर की पटरी से जब्त की रेत

एसडीएम ने बाग और नहर की पटरी से जब्त की रेत

एसडीएम को रात में निरीक्षण के दौरान खारजा नहर की पटरी पर भारी मात्रा में रेत मिली। एसडीएम ने रेत जब्त कर कस्बे के एक ठेकेदार के सपुर्द की है। सोमवार की सुबह भी एसडीएम कोे पटरी पर आधा दर्जन स्थानों पर...

एसडीएम ने बाग और नहर की पटरी से जब्त की रेत
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 03 Dec 2019 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम को रात में निरीक्षण के दौरान खारजा नहर की पटरी पर भारी मात्रा में रेत मिली। एसडीएम ने रेत जब्त कर कस्बे के एक ठेकेदार के सपुर्द की है। सोमवार की सुबह भी एसडीएम कोे पटरी पर आधा दर्जन स्थानों पर छापा मारकर भारी मात्रा में रेत के ढेर मिले। उन्होंने लेखपाल को मौके पर बुलाकर रेत को जब्त करने के निर्देश दिए। मिलीभगत के चलते नहर से रेत का कारोबार बंद नहीं हो पा रहा है। जानकारी लगने के बाद भी घंटों सिंचाई विभाग के कर्मचारी के मौके पर न पहुंचने से एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की है।

कलीनगर तहसील क्षेत्र अवैध बालू खनन के लिए काफी प्रसिद्ध है। खनन माफिया रेत निकालकर नहर की पटरी के अलावा सुरक्षित स्थानों पर जमा कर लेते हैं। इसके बाद महंगे दामों में रेत की बिक्री की जाती है। मिलीभगत के चलते दुकानों पर बालू कुंतल के भाव से बिक रही है। खनन माफिया सिंचाई, वन और पुलिस की मिलीभगत के चलते इस काम को अंजाम दिया जा रहा हैं। लोगों का कहना है कि माधोटांडा पुलिस प्रति रात डनलप 500 और ट्राली पर 1500 रुपये का सुविधा शुल्क वसूल रही है। रविवार रात कलीनगर उप जिलाधिकारी हरिओम शर्मा ने मुखबिर की सूचना पर खारजा नहर की पटरी पर छापेमारी की। इस दौरान एक बाग में भारी मात्रा में रेत मिली। सूचना पर माधोटांडा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम ने कलीनगर के ठेकेदार के सपुर्द रेत कर दी। रात में ही ट्रैक्टर ट्राली से रेत को बाग से उठवाकर कलीनगर ईदगाह के पास लगबा दी गई। सोमवार दोपहर को भी एसडीएम ने खारजा नहर की पटरी पर निरीक्षण किया। इस दौरान उनको आधा दर्जन स्थानों पर रेत के बड़े बड़े ढेर मिले। उन्होंने हल्का लेखपाल को मौके पर बुलाकर रेत को जब्त कर निगरानी के निर्देश दिए। मौके पर सिंचाई विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर न पहुंचने से एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने लापरवाही की शिकायत जिलाधिकारी से करने की बात कही है। लगातार रेत खनन होने से खारजा नहर की पटरियां कट गई। अगर इस पर रोकथाम नहीं लगाााई गई तो बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है। उप जिलाधिकारी हरिओम शर्मा ने बताया रविवार रात भारी मात्रा में रेत मिली थी। कलीनगर के ही एक ठेकेदार के सुपुर्द की गई है। सोमवार सुबह भी पांच जगह पर रेत के ढेर मिले हैं। सिंचाई विभाग के कर्मचारी को मौके पर बुलाया लेकिन वह नहीं आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें